सपा, कांग्रेस ने कहा योगी सरकार में बढे अपराध, सदन से किया बहिर्गमन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 18, 2017 - 05:20 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा में आज समाजवादी पार्टी(सपा) और कांग्रेस ने सूबे में कानून व्यवस्था खराब होने का आरोप लगाते हुए सदन का बहिर्गमन किया।

प्रश्नप्रहर के दौरान विपक्षी सदस्यों ने राज्य में कानून-व्यवस्था खराब होने का आरोप लगाया जबकि संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि तीन महीने में कानून व्यवस्था के हालात में सुधार हुआ है। अपराधों का विवरण देते हुए उन्होंने कहा कि 15 मार्च से नौ मई के बीच 729 हत्याएं, 60 डकैती, 799 लूट, 2682 अपहरण और 803 बलात्कार के मामले दर्ज हुए।

खन्ना ने कहा कि तीन अपराधियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(रासुका), 126 के खिलाफ गैंगेस्टर और 131 के खिलाफ गुण्डा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। विपक्ष सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं था। नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा कि सरकार अपराधों को छिपा रही है।

उन्होंने गलत आंकड़े देने का भी आरोप लगाया। सरकार के जवाब से असंतुष्ट चौधरी ने अपनी पार्टी के सदस्यों के साथ सदन का बहिर्गमन किया। कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने भी कानून व्यवस्था के मामले पर सरकार को घेरा और बाद में सदन का बहिर्गमन कर दिया। लल्लू का कहना था कि भाजपा सरकार में अपराध बढ़े हैं।