आजादी के बहाने एक दूसरे पर सपा-भाजपा ने साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2017 - 02:57 PM (IST)

लखनऊ: आजादी के मौके पर उत्तर प्रदेश में जगह जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक सहित सभी पार्टियों के आलाकमानों ने पार्टी अॅाफिस पर ध्वाजारोहण किया। 

बीजेपी पार्टी कार्यालय पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तो समाजवादी पार्टी कार्यालय पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ध्वाजा रोहण किया। आजादी के जश्र में ध्वाजारोहण के साथ साथ आलाकमान एक दूसरे पर निशाना चूकने से भी नहीं चूके। जहां बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने स्वतंत्रता दिवस, जन्माष्टमी की बधाई दी। वहीं मदरसे मामले में समाजवादी पार्टी पर चुटकी लेते हुये कहा कि बीजेपी के लिये पहले देश बड़ा है। बता दें कि हाल ही में सपा नेता माविया अली ने कहा था कि पहले हम मुसलमान हैं फिर हिंदुस्तानी। माविया के इसी बयान पर केशव ने टिप्पणी की। साथ ही उन्होंने कहा कि योगी सरकार पिछले 4 महीनों में लगातार विकास की राह पर बढ़ रही है। सरकार यूपी को भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी से मुक्त कराएगी। 

वहीं दूसरी ओर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ध्वाजारोहण के साथ गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत पर यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि योगी सरकार गोरखपुर मामले में पीछे हट रही है। सरकार को स्वीकार करना चाहिए की जान ऑक्सीजन से गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि विधानसभा में मिले संदिग्ध पाउडर की जांच पर जांच चल रही है। बता दें कि गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत पर अखिलेश यादव सोमवार को गोरखपुर पहुंचे थे। जहां उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये देने की घोषणा की।