यूपी के बिगड़ते हालात पर सपा ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, हस्तक्षेप की मांग

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2017 - 10:19 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश भर के 75 जिलों के पार्टी पदाधिकारियों ने आज जिलाधिकारियों के माध्यम से राज्यपाल राम नाईक को संबोधित ज्ञापन देकर उनसे प्रदेश के बिगड़ते वर्तमान हालात पर हस्तक्षेप करने की मांग की।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि श्री नाईक को संबोधित ज्ञापन में स्थानीय आपराधिक घटनाओं का भी उल्लेख किया गया है जिनसे शांति व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनते ही प्रदेश में अराजकता का दौर शुरू हो गया है। दलितों और कमजोर वर्ग का लगातार उत्पीडऩ हो रहा है। जातीयता और सांप्रदायिकता का उन्माद चरम पर है। आपराधिक तत्व खुलेआम कानून के लिए चुनौती बन रहे हैं। भाजपा के विधायक, मंत्री और सांसद अधिकारियों को प्रताडि़त कर रहे हैं। राज्य में बलात्कार, लूट, अपहरण और हत्याओं पर नियंत्रण नहीं है। 

भाजपा सरकार बनते ही ङ्क्षहदू युवा वाहिनी, बजरंगदल, भाजयुमो, विश्व ङ्क्षहदू परिषद जैसी संस्थाओं ने कानून को अपने हाथ में लेकर निर्दोषों को उत्पीड़ित करने का काम शुरू कर दिया है। पुलिसकर्मी पीटे और अपमानित किए जा रहे है। 

जिलाधिकारियों के माध्यम से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन से समाजवादी पार्टी यह बात संज्ञान में लाई है कि भाजपा सरकार शांति व्यवस्था के मामले में विफल है। इसके राज में अपराधी भयमुक्त हैं और जनता त्रस्त है। सामाजिक सौहाद्र्र को बिगाड़ा जा रहा है। अखिलेश यादव के मुयमंत्रित्वकाल में प्रदेश को आगे ले जाने के लिए जो विकास योजनाएं लागू की गईं थीं उनके बारे में भ्रम फैलाया जा रहा है। भाजपा दुष्प्रचार के सहारे अपनी अकर्मण्यता छुपाना चाहती है।

चौधरी ने बताया है कि आज बाराबंकी में पूर्वमंत्री अरविन्द सिंह ‘गोप’ उन्नाव में सुनील यादव‘साजन’इलाहाबद में पूर्वमंत्री उज्जवल रमण सिंह, मैनपुरी में तेजप्रताप सिंह, सांसाद, कानपुर नगर में चौ0 सुखराम सिंह यादव विधायक, गाजीपुर में पूर्व सांसद राधेमोहन तथा विधायक सुभाष पासी, आजमगढ़ में पूर्वमंत्री दुर्गा प्रसाद यादव एवं संग्राम सिंह यादव, विधायक तथा अंबेडकर नगर में पूर्व विधायक राममूर्ति वर्मा के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपे गए।

राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन लखीमपुर में रवि प्रकाश वर्मा, सांसद, रायबरेली में मनोज पाण्डेय, विधायक सीतापुर में विधायक नरेन्द्र वर्मा, संभल में सांसद धर्मेन्द्र यादव, बुलंदशहर में सांसद सुरेन्द्र नागर, सहारनपुर में संजय गर्ग, पूर्वमंत्री, मुरादाबाद में हाजी इकराम कुरैशी, विधायक, अमेठी में राकेश प्रताप सिंह, विधायक, प्रतापगढ़ में पूर्वमंत्री शिवकांत ओझा, फिरोजाबाद में उदयवीर सिंह, असीम यादव, (एमएलसी) एवं मेरठ में राजपाल सिंह, डा0 सरोजनी अग्रवाल, रफीक अंसारी, अतुल प्रधान के नेतृत्व में जिलाधिकारी को सौंपे। लखनऊ में श्रीमती सुशीला सरोज, डा0 मधु गुप्ता, जरीना उस्मानी, अशोक यादव, फाकिर सिद्दीकी, विजय यादव तथा राम सागर यादव ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर राज्यपाल महोदय से शीघ्र कार्रवाई की मांग की।