सपा विधायक की बहन से लूट, विरोध पर बदमाशों ने किया जख्मी

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2017 - 11:46 AM (IST)

कानपुर (अंबरीश त्रिपाठी): कल्यानपुर विधानसभा से सपा विधायक सतीश निगम की बहन से लूटपाट का मामला सामने आया है। सतीश निगम की बहन से तमंचे के बल पर पल्सर सवार लूटेरे चेन लूट कर फरार हो गए। बाइक पर पीछे बैठे लूटेरे को महिला ने पकड़ लिया तो लूटेरे उससे हाथापाई करने लगे। तभी महिला ने एक लूटेरे पर र्इंट से सिर पर वार कर दिया। जवाब में लूटेरों ने महिला के सिर पर कट्टे के बट से वार कर दिया। महिला लहूलुहान होकर सड़क पर गिर पड़ी। स्थानीय लोगों ने जब लूटेरों पर पत्थर फेंके तो वह फायरिंग करते हुये भाग निकले। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है। 

नौबस्ता थाना क्षेत्र के पशुपति नगर में रहने वाले अवध किशोर निगम एसआई के पद से दो साल पहले रिटायर्ड हो चुके हैं। परिवार में पत्नी शोभा निगम (53) व बेटे आयुष (29) के साथ रहते है। शाम के वक्त शोभा से पल्सर सवार तीन लूटेरे आये और पीछे से सोने की चेन तोड़ कर भागने लगे। 

शोभा निगम ने बताया कि जब बाइक सवार तीन लूटेरे मेरे पीछे आये और पीछे बैठे बदमाश ने चेन तोड़कर भागने लगे। मैंने बाइक में पीछे बैठे युवक की शर्ट पकड़ ली और उसे गिरा दिया। इसके बाद वह मुझे पीटने लगे, फिर मैंने एक के सिर पर ईट से वार कर दिया और शोर गुल सुनकर स्थानीय लोग वहां आ गये। एक लूटेरे में मेरे सिर पर कट्टे की बट से हमला कर दिया। जब स्थानीय लोगों ने लूटेरों पर पत्थर फेंकना शुरू किया तो लूटेरा कट्टा लिये था उसके हाथ में पत्थर लगा तो उसका कट्टा वहीं गिर गया। इसके बाद वह पब्लिक व मुझ पर फायर करते हुये भाग गय। उन्होंने ने बताया कि जब कट्टे की बट से मेरे ऊपर हमला किया तो मेरे सिर से खून बहने लगा तो मैं वहीं पर गिर गई। लहूलुहान हालत में स्थानीय लोग मुझे डॉक्टर के पास ले गये इसके बाद मैंने लूट की सूचना अपने बेटे, पति व पुलिस को दी।

मेरी बहन के साथ लुटेरों की लूटपाट-सतीश
सपा विधायक सतीश निगम के मुताबिक मेरी बहन के साथ लूटेरों ने चेन लूट की वरदात को अंजाम दिया है। लूटेरों ने उस पर कट्टे की बट से भी हमला किया है जिसके कारण उसके सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। इसके साथ ही लुटेरे फायरिंग करते हुये भाग निकले। पुलिस पीड़ित महिला के बयान पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश कर रही है।