सपा विधायक की गुंडई, चुनाव प्रचार में न जाने पर बुजुर्ग और उसके बेटे को बुरी तरह पीटा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2017 - 09:15 PM (IST)

सुलतानपुर(शरद श्रीवास्तव): मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लाख कोशिशें कर लें लेकिन उनके विधायक अपनी हरकतों से बाज नहीं आने वाले नहीं। ऐसा ही वाक्या सोमवार को देर शाम सुल्तानपुर जिले के लम्भुआ विधानसभा में देखने को मिला। जहां के स्थानीय बाहुबली सपा विधायक संतोष पाण्डेय ने सरकारी कर्मचारी बुजुर्ग राम प्रताप पाण्डेय और उसके बेटे को सरिया, और रायफल की बट से बुरी तरह पिटाई कर दी। जानलेवा हमला करने के आरोप में दोनों के ऊपर 307 समेत कई गम्भीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। 

क्या है मामला? 
मजलूम बुजुर्ग राम प्रताप पाण्डेय के गुनाह की बात करें तो उसका कसूर सिर्फ इतना सा था कि वह सरकारी कर्मचारी था जो कि डाक घर में पोस्टमैन के पद पर कार्यरत है। जिसको विधायक ने अपने प्रचार-प्रसार में साथ चलने को कहा। जिस पर बुजुर्ग ने असमर्थता जाहिर और कहा कि मैं साहब सरकारी मुलाजिम होने के नाते आपके साथ प्रचार-प्रसार में नहीं जा सकता। बस इतनी सी बातें विधायक को नागवार गुजरी और  देर शाम मतदान समाप्त होने के बाद बुजुर्ग व उसके पुत्र पर जमकर कहर बरपाया। पिता को पिटता देख बुजुर्ग राम प्रताप का बेटा शशांक मणि जब अपने मजलूम बाप को बचाने दौड़ा तो विधायक व उनके साथियों ने उसकी भी जमकर पीटाई कर दी। 

दोनों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने विधायक संतोष पाण्डेय व बुजुर्ग राम प्रताप पाण्डेय की तहरीर पर स्थानीय थाने पर क्रास एफआईआर दर्ज करा दी। जिसमें दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर जानलेवा हमला करने के आरोप लगे थे। दोनों के ऊपर 307 समेत कई गंभीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। लाठीचार्ज के आरोप को लेकर उन्होंने ने एडिश्नल एसपी रैंक से जांच के आदेश दिए हैं।  

पहले भी विधायक की गुंडई आई सामने 
मालूम रहे कि अखिलेश के इस गुंडा विधायक की यह पहली कारस्तानी नहीं है। संतोष पाण्डेय ने गत महीनों पहले प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक चर्चित कार शो-रूम के वर्क शॉप में भी गार्ड की जमकर पिटाई की थी। जिसके बाद अखिलेश सरकार सवालों के घेरे में आ गयी थी।