सपा का जिला पंचायत अध्यक्ष निकला भू-माफिया, अगवा कर करा लेता था सम्पत्ति का बैनामा

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 01:25 PM (IST)

देवरिया(विकास द्विवेदी)- उत्तर प्रदेश में किस तरह भू माफिया हावी हैं इसका अंदाजा आप इस बात पर लगा सकते हैं कि पीड़ित को माफिया अगवा कर उनकी संपत्ति बेनाम करा लेते थे और उसकाे ठिकाने लगा देते थे। ऐसा ही एक खुलासा देवरिया जनपद में सामने आया है। पुलिस कप्तान रोहन पी कनय ने बताया कि किस तरह जनपद में भू माफिया का कब्जा है और उसमें पुलिस को बड़ी कामयाबी भी मिली है।

पीड़ित युवक दीपक मणि ने बताया कि सपा के जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव के कहने पर 20 मार्च को सलेमपुर से हमें अगवा कर लिया गया और बुरी तरह मारा पीटा गया। इसके बाद बीते 17 अप्रैल को शहर की हमारी 10  करोड़ की जमीन को बैनामा करा लिया गया। इतना ही नहीं हमें 45 दिन तक नशीला पदार्थ खिलाकर बंधक बनाकर रखा गया। 

पुलिस कप्तान रोहन पी कनय ने बताया कि पीड़ित की बहन शालिनी मणि का 10 अप्रैल को फोन आया कि उसके भाई को अगवा किया गया है। मामले काे गंभीरता से लेते हुये स्वाट और पुलिस टीम को आराेपियाें काे पकड़ने के लिए लगा दिया गया। जिसमें बड़ी कामयाबी उस समय मिली जब मुखबिरों की सुचना पर पुलिस ने 4 आराेपियाें काे माैके से धर दबाेचा। कड़ाई से पूछताछ करने पर आराेपियाें ने बताया कि राम प्रवेश यादव के कहने पर आैर लालच में आकर हम लोगो ने ऐसा किया है। 

रोहन पी कनय ने रजिस्टार विभाग पर आरोप लगाया कि इतनी बड़ी 10 करोड की रजिस्ट्री होती है और उच्च अधिकारी उसी दिन छुट्टी पर होते हैं इसकी जांच होनी चहिए। कनय ने मामले की उच्च अधिकारियों से जांच की बात कही है। मुख्य आरोपी राम प्रवेश यादव फरार है जिसपर 10 हजार का इनाम घोषित किया गया है। 

Punjab Kesari