बुलंदशहर में सपाइयों ने फूंका चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 03:02 PM (IST)

बुलंदशहर: गलवान वैली में चीनी सैनिकों द्वारा की गई ना क़ाबिल-ए-बर्दाश्त हरकत के बाद चीन के खि़लाफ़ लगातार भारतीयों का गुस्सा फूट रहा है। इसी क्रम में आज बुलंदशहर में भी सपाइयों द्वारा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंका गया। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय से लेकर तहसीलों तक चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करते हुए शी जिनपिंग के पुतले को आग लगा दी।

PunjabKesari
बुलंदशहर और खुर्जा के अलावा कई तहसीलों में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर चीनी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ शी जिनपिंग की फोटो लेकर चाइना मुर्दाबाद के नारों को बुलंद करते हुए हाथों में हिंदी चीनी बाय-बाय की तख्ती लेकर मार्च किया। सपाईयों ने पहले चाइनीज टीवी, स्टेबलाइजर समेत कई चाइनीज उपकरणों को तोड़ दिया और फिर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो और पुतले को फूंक डाला। 

गौरतलब है कि सोमवार की रात गलवान वैली में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर जानलेवा हमला कर दिया गया था। जिसमें भारत की ओर से 20 जवान शहीद हो गए थे। हालांकि इस दौरान हमारे जांबाजों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए 40 चीनी सैनिकों को मार गिराया। चीन की इस हरकत के बाद से देश के कई शहरों में चीन के खिलाफ़ भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static