गौहत्या पर बवाल: भड़के ग्रामीणों ने दारोगा को पीटा, एसपी ने 3 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 05:51 PM (IST)

बुलन्दशहर(इकबाल सैफी): यूपी के बुलन्दशहर में गाय चोरी कर काटे जाने के बाद गौवंश अवशेष मिलने पर किसानों व हिन्दुवादी संगठनों ने जमकर बवाल किया। भड़की भीड़ ने पुलिस वाहन पर पथराव किया। जिसमें एक पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। इतना ही नहीं भीड़ ने एक थानााध्यक्ष को पीट पीटकर घायल कर दिया गया। एसएसपी ने गौकशी के मामले में अरनिया थानाध्यक्ष अशोक कुमार, इलाके के दरोगा प्रवीन कुमार व बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

क्या है मामला?
मामला बुलन्दशहर के अरनिया के गांव लखनपाड़ा का है। किसान बब्लू की गाय रात को चोरी हो गई थी। सुबह जब गाय नहीं मिली तो उसने गाय की खोजबीन शुरू की। जब वह नहर के किनारे पहुंचे तो देखा की उनकी गाय की हत्या हो चुकी है और हत्यारे गाय का मीट ले गये और गौवंश अवशेष छोड़कर फरार हो गये। जब इस मामले की भनक गांव के लोगों को हुई तो आस पास के दजर्नो गांवों के ग्रामीण व हिन्दुवादी संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। लोगों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शनकारियों को समझाने के लिए मौके पर पहुंचे अरनिया के पूर्व थानाध्यक्ष राजवीर सिंह चौहान की गाड़ी पर गुस्साये लोगों ने पथराव कर दिया और 100 नंबर की 1 पुलिस गाडिय़ों के शीशे तोड़ डाले। लोगों ने राजवीर सिंह पर हमला बोल दिया। पब्लिक पीटाई में राजवीर सिंह भी घायल हो गये। वहीं राजवीर के साथ गया कांस्टेबल लक्ष्मीराज ने वहां से भागकर अपनी जान बाचाई। मौके पर पहुंची एसएसपी ने माइक से गुस्साये लोगों को समझाने का प्रयास किया मगर लोग गौहत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। फिलहाल एसपी ने अरनिया थानाध्यक्ष अशोक कुमार, इलाके के दरोगा प्रवीन कुमार व बीट कांस्टेल को सस्पेंड कर दिया है।

कई बार करने के बाद भी पुलिस ने नहीं उठाया फोन 
पीड़ित किसान बब्लू से जब इस मामले पर बात हुई तो उसने बताया कि रात में गाय चोरी हुई और सुबह जब गौवंश अवशेष मिले तो अरनिया थानाध्यक्ष ने कई बार फोन करने पर भी फोन नहीं उठाया।