मंत्रिमंडल में शामिल न होने पर नीतीश नाराज, बोले- हमें मंजूर नहीं था मोदी सरकार का प्रस्ताव

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 04:51 PM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी मंत्रिमंडल में जदयू के शामिल न होने पर इशारों में नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हम मोदी सरकार के प्रस्ताव से सहमति नहीं हुए। हम सांकेतिक भागीदारी के पक्ष में नहीं थे। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी सरकार से किसी प्रकार की नाराजगी नहीं है। बिहार में हम एनडीए के साथ हैं।



नीतीश कुमार ने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनावों पर कोई असर नहीं होगा। मोदी सरकार में जदयू के शामिल होने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जदयू आगे भी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगी क्योंकि अगर बाद में जदयू मोदी कैबिनेट में शामिल होती है तो लोगों को लगेगा कि हम नाराज थे। साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि गठबंधन में होने के नाते हम एनडीए के साथ हैं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अपनी तरफ से कुछ नहीं मांगा था। नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि वो एनडीए के साथ हैं लेकिन जदयू मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगा। दिल्ली से शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेकर पटना लौटने के बाद सीएम ने यह बयान दिया। 

सीएम ने कहा कि बैठक के दौरान मुझे बताया गया कि सभी सहयोगियों को एक-एक सीट दी जा रही है जब उन्होंने एक सीट की बात कही तो हमने कहा कि हमें नही लगता कि इसकी जरूरत है। इस बारे में पार्टी के लोगों से बात करने के बाद यह निर्णय लिया गया कि जदयू केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगी।

prachi