बागी नेताओं पर सख्त हुए नीतीश, प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को दिखाया बाहर का रास्ता

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 06:25 PM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने के चलते प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसके चलते दोनों नेताओं पर गाज गिर गई है। वहीं प्रशांत किशोर और पवन वर्मा ने ट्वीट कर इसके लिए नीतीश कुमार को धन्यवाद कहा है।

दरअसल नीतीश कुमार सीएए और एनआरसी का समर्थन कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ प्रशांत किशोर लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। भाजपा के खिलाफ प्रशांत किशोर के नकारात्मक विचारों से दुखी होकर नीतीश कुमार ने यहां तक कह दिया था कि अगर प्रशांत किशोर पार्टी को छोड़कर कहीं और जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं।

वहीं जदयू नेता पवन वर्मा ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर सीएए और एनआरसी पर पार्टी की विचारधारा को स्पष्ट करने को कहा था। इसके अतिरिक्त उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बने जदयू और भाजपा के गठबंधन पर भी सवाल खड़े किए थे। इसके चलते नीतीश कुमार पवन वर्मा से भी खफा नजर आ रहे थे। 

इसके अतिरिक्त नीतीश कुमार ने यह भी कहा था कि उन्होंने अमित शाह के कहने पर प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल किया गया है। नीतीश के इस बयान को लेकर मीडिया में खूब चर्चा हुई जिसके जबाव में पीके ने कहा कि नीतीश कुमार इस मामले पर झूठ बोल रहे हैं। पीके ने कहा कि मुझे नीतीश ने जदयू में क्यों और कैसे शामिल करवाया, इस पर इतना गिर कर झूठ बोल रहे हैं। मुझे अपने रंग में रंगने की आपकी यह बेहद खराब कोशिश है। इस संबंध में यदि आप सच बोल रहे हैं तो कौन विश्वास करेगा आपमें अमित शाह की सिफारिश पर आए व्यक्ति को नहीं सुनने का साहस अभी तक बचा हुआ है।

prachi