सुब्रह्मण्यम स्वामी की भविष्यवाणी, 'ट्रम्प' की तरह यूपी चुनाव जीतेंगी मायावती

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2017 - 07:10 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने मायावती के जीत की भविष्यवाणी की है। स्वामी ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की तरह मायावती यूपी चुनाव जीत रही हैं। हालांकि बीजेपी नेता ने इसके लिए माफी मांग ली है। स्वामी ने कहा कि मैं इस शब्द को वापस लेता हूं। गलती से नमो की स्थान पर मायावती का नाम लिख गया है। 
               

बता दें कि सुब्रह्मण्यम स्वामी ने बुधवार को ट्वीट किया कि मायावती अमेरिकी राष्ट्रपति की तरह यूपी का चुनाव जीत रही हैं। दरअसल हाल ही में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प को सर्वे में पीछे और हिलेरी क्लिंटन को आगे दिखाया गया था। लेकिन परिणाम आने के बाद इस चुनाव में ट्रम्प ने बाजी मारी और जीत हासिल की। 

अमेरिकी सर्वे की तरह यूपी चुनाव को लेकर हुए सर्वे में मायावती को सबसे निचले पायदान पर दिखाया गया। सर्वे में मीडिय़ा ने यूपी में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा किया था। सर्वे में बीजेपी को 190 से 210 सीटें मिलने की बात कही गई। लेकिन पहले चरण की वोटिंग और मुस्लिमों का बसपा के प्रति रुझान को देखते हुए अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी में मायावती की सरकार भी बन सकती है। इसी अनुमान के तहत सुब्रह्मण्यम स्वामी ने ये ट्वीट किया। हालांकि उन्होंने बाद में इसके लिए माफी मांग ली। स्वामी के इस ट्वीट से जहां बीजेपी को झटका लगा है वहीं बसपा के लिए चुनाव से पहले किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है।