कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है मामला?

punjabkesari.in Friday, Mar 30, 2018 - 03:13 PM (IST)

यूपी(हमीरपुर): उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एक करोड़ रुपये के मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

हमीरपुर की सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता अवध नरेश चंदेल ने आरोप लगाया कि गत 18 मार्च को दिल्ली में आयोजित कांग्रेस अधिवेशन में राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई, जिससे आहत होकर उन्होंने यह मुकदमा दायर किया है। जल्द ही अदालत राहुल गांधी को तलब करेगी।
कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ धारा 500 आईपीसी के तहत दर्ज मुकदमा हमीरपुर के अधिवक्ताओं और जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ है​। 

राहुल ने दिया था ये बयान
गाैरतलब है कि बीते 18 मार्च को दिल्ली में आयाेजित कांग्रेस अधिवेशन में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला किया था। कांग्रेस प्रेसिडेंट ने कहा था, ''नीरव मोदी पीएनबी को 33 हजार करोड़ रुपए का चूना लगाकर भाग गया। प्रधानमंत्री या वित्त मंत्री घोटालों को लेकर एक शब्द नहीं बोले। नीरव मोदी, उससे पहले ललित मोदी। उन्हीं के सरनेम वाले हमारे पीएम हैं। मोदी ने मोदी को हजारों करोड़ लोन दिया और वो चला गया। देश में मोदी सरनेम भ्रष्टाचार का पर्याय बन गया है।'

 उन्होंने कहा था कि देश के युवाओं ने जो भरोसा मोदी जी पर किया वह चार सालों के भीतर ही टूट गया है। उनके पास रोजगार नहीं है। उन्‍होंने युवाओं से पूछा है कि वे क्‍या करते हैं तो जवाब मिलता है कुछ नहीं। एक तरफ अर्थव्‍यवस्‍था तेजी से बढ़ रही है, जैसे कि ये लोग बताते हैं, दूसरी ओर देश में करोड़ों युवा बेरोजगार हैं।
 

Punjab Kesari