चुनावी हलचल के बीच शिवपाल के समर्थकों ने बनाया नया संगठन

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2017 - 02:46 PM (IST)

इटावा: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सपा द्वारा जारी की जा रही प्रत्याशियों की सूची के बीच शिवपाल यादव के समर्थकों ने ‘मुलायम के लोग’ नाम से नया संगठन तैयार किया है। यह संगठन सपा संस्थापक मुलायम सिंह के गृहक्षेत्र इटावा में शुरू किया गया है। संगठन का कार्यालय इटावा के चौगुर्जी में खोला गया है। हालांकि इस मंच के उद्देश्यों को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट तौर नहीं बताया गया है। लेकिन शुक्रवार को यहां सपा के नेताओं की गतिविधियां जारी रहीं। इनमें सभी शिवपाल सिंह यादव के समर्थक हैं।

यह कोई राजनैतिक संगठन नहीं-संजय शुक्ला 
मुलायम के लोग नाम के इस संगठन के बारे में बताते हुए संजय शुक्ला कहते हैं कि यह कोई राजनैतिक संगठन नहीं है। हम सभी नेताजी मुलायम सिह यादव के समर्थक हैं। उन सभी को बैठकर आपस मेें विचार विमर्श करने के लिए एक स्थान उपलब्ध कराया गया है। इसमेें कोई भी व्यक्ति शामिल हो सकता है जिसकी आस्था मुलायम सिंह यादव में हो।

कार्यालय पर नेता गण हुए एकत्रित
शुक्रवार को इस कार्यालय में पूर्व सपा जिला अध्यक्ष सुनील यादव, केके यादव, धर्मवीर यादव बिट्टू, आदित्य यादव गोविंद, कृष्ण मुरारी गुप्ता, अजय भदौरिया आदि नेता गण एकत्रित हुए। ये सभी नेता वहीं हैं जिन्हें शिवपाल सिंह यादव ने संगठन में जिम्मेदारी सौंपी थी। अब यह सभी सपा की मुख्यधारा से अलग हैं। सिर्फ कार्यकर्ता बनकर काम कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव सामने है। ऐसे में आने वाले दिनों में मुलायम के लोग के नाम पर बना यह संगठन राजनीति में नए समीकरण पैदा कर सकता है।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें