रेप मामला: सहआरोपी ने किया सरेंडर, गायत्री प्रजापति अभी भी फरार

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2017 - 05:50 PM (IST)

अमेठी: रेप आरोपी गायत्री प्रजापति के सह आरोपी चंद्रपाल ने अमेठी में सरेंडर कर दिया है। इस मामले की जांच कर रही सीओ अमीता सिंह के सामने सोमवार की शाम को चंद्रपाल ने सरेंडर किया है। वहीं, यूपी पुलिस गायत्री प्रजापति की तलाश में दिल्ली सहित उनके कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी पुलिस ने गायत्री प्रजापति और उनके सहयोगियों अशोक तिवारी, पिंटू सिंह, विकास शर्मा, चंद्रपाल, रूपेश और आशीष शुक्ला के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 376डी, 511, 504, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज किया था। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि साल 2014 में गायत्री के आवास पर उसके साथ गैंगरेप हुआ था। 

उधर, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से भी गायत्री प्रजापति को राहत नहीं मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमने गिरफ्तारी को लेकर कोई आदेश नहीं दिया था, बल्कि यूपी पुलिस को केस दर्ज करके जांच करने आदेश दिया था। ऐसे में यदि पुलिस चाहें, तो गायत्री को गिरफ्तार कर सकती है। इससे राहत के लिए गायत्री को संबंधित कोर्ट में जाकर याचिका देनी चाहिए।

बताते चलें कि गायत्री प्रजापति के खिलाफ नॉन बेलेबल वॉरंट जारी करने के बाद से ही यूपी पुलिस उनके सभी ठिकानों पर दबिश दे रही है। करीबियों से पूछताछ की जा रही है। सभी फोन नंबर को ट्रैकिंग पर लगाए गए हैं। उनकी तलाश मे दिल्ली, नोएडा, लखनऊ, कानपुर, बिजनौर, कन्नौज, बुलन्दशहर समेत तीन दर्जन से ज्यादा जगहों पर छापेमारी हुई है।