सुषमा स्वराज की ये हसरत रह गई अधूरी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 04:31 PM (IST)

प्रयागराजः विदेशी मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज की प्रयागराज में आयोजित कुंभ देखने की हसरत अधूरी ही रह गई। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के मीडिया प्रभारी दिनेश तिवारी ने बताया कि तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का कुंभ मेले में आने का दो बार कार्यक्रम बना, लेकिन किसी न किसी कारण से टल गया था।
PunjabKesari
दुनिया के कोने-कोने से जहां श्रद्धालु प्रयाग के कुंभ में पहुंचकर गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती की पावन धारा में आस्था की डुबकी लगाकर अपने को धन्य महसूस कर रहे थे वहीं उनका कार्यक्रम रद्द होने का मलाल भी था। तिवारी ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का पिछले साल दिसंबर में विदेशी राजनयिकों के साथ कुंभ क्षेत्र में आने का कार्यक्रम बना था, लेकिन किसी कारण से उनका कार्यक्रम रद्द हो गया और वह नहीं आ पाई थीं।
PunjabKesari
दूसरी बार जनवरी 2019 में प्रवासी भारतीयों के साथ पूर्व विदेश मंत्री का भी कार्यक्रम बना था, लेकिन दुर्भाग्यवश दूसरी बार भी वह कुंभ के दर्शन से वंचित रह गईं। हालांकि इससे पहले वह कई बार इलाहाबाद आ चुकी थीं, लेकिन प्रयागराज आने का उन्हें अवसर नहीं मिल सका। उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज का निधन देश और पार्टी दोनो के लिए बड़ी क्षति है। पार्टी की वह एक ऐसी ओजस्वी वक्ता थीं जिन्हें जनमंत्री भी कहा जाता था।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि जब वह विदेश मंत्री बनी, उन्होंने आम आदमी को विदेश मंत्रालय से जोड़ दिया। वह एक ऐसी सहृदय मंत्री थी जो केवल एक ट्वीट पर खाड़ी में फंसे किसी भारतीय की सहायता के लिए तुरंत सक्रिय हो जाती थीं। वह राजनीतिक और गैर-राजनीतिक लोगों की पसंदीदा नेताओं में से एक थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static