शिक्षक ही बन गया भक्षक! मासूम बच्चियों से करता था अश्लील हरकतें और मोबाइल में दिखाता था गंदी वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 03:10 PM (IST)

(वरुण शर्मा) Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक शिक्षक की हैवानियत का मामला उस समय प्रकाश में आया जब 7 छात्राओं  के अभिभावकों ने संयुक्त रूप से अरनिया थाने में शिक्षक पर छात्राओं के  साथ छेड़छाड़ और मोबाइल में गंदी वीडियो दिखाने का आरोप लगाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। एसपी देहात रोहित मिश्रा ने बताया कि शिकायत मिलने पर तुरंत पुलिस कार्रवाई की गई और आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की गई।

जानिए, क्या है मामला?
दरअसल जनपद के अरनिया थाना क्षेत्र के एक परिषदीय स्कूल की कुछ दलित, ओबीसी और सामान्य जाति की छात्राओं ने स्कूल जाना अचानक छोड़ दिया। बच्चियों के अभिभावकों ने जब बच्चियों से स्कूल ना जाने का कारण पूछा तो वो कारण जानकर सकते में रह गए। बताया जाता है कि सभी पीड़ित छात्राओं के अभिभावकों ने एक दूसरे से इसका पता किया तो सभी पीड़ित बच्चियों न शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाए।

'छात्राओं को फेल करने की धमकी देकर लगातार गलत तरीके से टच कर रहा शिक्षक'
आरोप है कि शिक्षक छात्राओं को फेल करने की धमकी देकर लगातार गलत तरीके से टच कर रहा है। क्लास रूम में ही छात्राओं के  साथ छेड़छाड़ कर अश्लील हरकतें करता था। इतना ही नहीं छात्राओं को गंदी वीडियो भी मोबाइल में दिखाता था। बताया जाता है कि अभिभावकों ने पहले तो आरोपी शिक्षक से पूछताछ की, लेकिन वो आरोपो  को नकारने लगा। जिसके बाद मामले को लेकर पीड़ित छात्राओं के अभिभावकों ने संयुक्त रूप तहरीर देकर अरनिया थाने में आरोपी शिक्षक खिलाफ धारा 354, 354(क),पोक्सो अधिनियम की धारा 9,10 के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

जानिए, क्या कहना है एसपी देहात रोहित मिश्रा का?
एसपी देहात रोहित मिश्रा ने बताया कि जैसे ही मामला पुलिस के संज्ञान में आया तुरंत रिपोर्ट दर्ज कराकर आरोपी शिक्षक प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बता दें कि छात्रों को यौन शोषण का शिकार होने से बचाने के लिए पुलिस विभाग द्वारा लगातार गलत टच जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और महिला पुलिस कर्मी द्वारा बच्चियों को स्कूलों में जाकर गलत टच की जानकारी दी जा रही है। जिससे वह गलत टच का शिकार होने पर तत्काल पुलिस या अभिभावकों को जानकारी दें, शोषण का शिकार होने से बच सके और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके।

Content Editor

Anil Kapoor