सुप्रीम कोर्ट पहुंचे तेज बहादुर यादव, बोले-मी लॉर्ड, जल्द कीजिए सुनवाई

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 11:53 AM (IST)

वाराणसी: राज्य चुनाव आयोग द्वारा नामांकन रद्द किए जाने के बाद बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव सोमवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। तेज बहादुर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल किया। जिसमें उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले को गलत बताया है। साथ ही कोर्ट से मांग की है कि मामले की सुनवाई जल्द से जल्द की जाए। 

गौरतलब है कि नामांकन पत्र में त्रुटि पाए जाने पर वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गठबंधन प्रत्याशी तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द हो गया। तेज बहादुर तय समय सीमा के अंदर अपना डॉक्यूमेंट नहीं जमा कर पाए जिसकी वजह से चुनाव आयोग ने ये कार्रवाई की है।

कौन हैं तेज बहादुर यादव?
मालूम हो बीएसएफ के जवान रहे तेज बहादुर पिछले साल जम्मू-कश्मीर में तैनात जवानों को खराब खाना दिये जाने की शिकायत वाले वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद चर्चा में आये थे। उन्हें झूठे आरोप लगाने के आरोप में जुलाई 2018 में बर्खास्त कर दिया गया था। इस लोकसभा चुनाव में उन्होंने वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनाव लडऩे का फैसला किया था। वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ रहे तेजबहादुर को कई पार्टियों का समर्थन मिल रहा है। तेज बहादुर यादव पिछले कई दिनों से पीएम मोदी के खिलाफ जोरदार प्रचार कर रहे हैं। चुनाव लडऩे के लिए जाते वक्त उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि यह लड़ाई असली चौकीदार और नकली चौकीदार के बीच है। 

Ajay kumar