उन्नाव कांड: पीड़िता का बयान दर्ज करने के लिए AIIMS में लगी अस्थायी अदालत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 03:26 PM (IST)

नई दिल्ली/उन्नावः अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में बुधवार को उन्नाव बलात्कार मामले में पीड़िता का बयान दर्ज करने के लिए अस्थायी अदालत स्थापित की गई। यह अदालत एम्स के ट्रामा सेंटर में बनाई गई है।

एम्स में अस्थायी अदालत जय प्रकाश नारायण अपेक्स ट्रामा केंद्र की प्रथम मंजिल के सेमिनार हाल में बनाई गई है। दिल्ली हाइकोर्ट ने आदेशानुसार इस बात के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं जिससे पीड़िता और आरोपी विधायक का आमना सामना न हो। पीड़िता के बयान लेने की प्रक्रिया बंद कमरे में हो रही है और इस दौरान किसी तरह की ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग की पूरी तरह मनाही है। कोर्ट ने एम्स प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हुए हैं। मामले की सुनवाई के दौरान एम्स के सेमिनार हाल में लगे सीसीटीवी कैमरे भी बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि पीड़िता 28 जुलाई को जब अपने परिवार के साथ रायबरेली से उन्नाव वापस लौट रही थी तो जिस वाहन में वह और उसका परिवार सवार था उसे एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में उसके दो परिजनों की मौत हो गई थी। वहीं पीड़िता इस दौरान गंभीर रुप से घायल हो गई थी। उसे बाद में उपचार के लिए एम्स लाया गया था और उसका यहां इलाज जारी है। इस घटना में पीड़िता का वकील भी घायल हो गया था।

उल्लेखनीय है कि, उन्नाव बलात्कार मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मुख्य आरोपी हैं। सेंगर और मामले में अन्य आरोपी शशि सिंह को भी अस्थायी अदालत में लाया गया है। यह मामला 2017 का है जब पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया। उस समय पीड़िता नाबालिग थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static