एटा बस दुर्घटना पर बीजेपी ने खड़े किए सवाल, कहा-नौनिहालों की मौत की जिम्मेदार सपा सरकार

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2017 - 07:11 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने आज कहा कि एटा में हुई स्कूल बस दुर्घटना के पीछे का तथ्य जनता के सामने लाने की आवश्यकता है। पाठक ने कहा, ‘‘सैफई कुनबे की सरपरस्ती में एटा में बिना मान्यता के तीन साल से स्कूल चलता रहा। यह सत्ता का ही रूआब है कि इतनी बड़ी बिल्डिंग में गैरकानूनी रूप से स्कूल चल रहा है, 400 से ज्यादा बच्चों का दाखिला बताया गया है, बिना परमिट, बिना नंबर के स्कूल बसें दौड़ती रहीं लेकिन सत्ता और शासन मौन रहता है।’’ 

उन्होंने आरोप लगाया कि दुर्घटना के बाद मृत बच्चों के गले से आई कार्ड गायब कर दिये गये हैं और पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पाठक ने कहा कि 13 मौतों की जबाबदेही कुछ निलंबनों और जांच से तय नहीं हो सकती। नौनिहालों की मौत की जिम्मेदार सपा सरकार है। सपाई गुर्गे धड़ल्ले से कानून की चिंता किये बगैर मनमानी कर रहे हैं। 

उन्होंने मान्यता विहीन विद्यालय के प्रबन्धन और उसके सरपस्त सपाई आकाआें की गिरतारी की मांग की। साथ ही कहा कि स्कूल प्रबंधन तथा उनसे जुड़े सपा के नेताआें पर आपराधिक केस दर्ज किया जाये। स्कूल प्रबंधन से जुड़े सभी लोगों की गिरफ्तारी होनी चाहिए और मृतक बच्चों के परिजनों को 25-25 लाख रूपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें