बदायूं डबल मर्डर में जिंदा बचे बच्चे ने बताई आंखों देखी कहानी- ''दोनों भाइयों को मारने के बाद मुझे भी पकड़ रहा था आरोपी''

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 10:42 AM (IST)

Badaun double murder: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में 2 बच्चों की बेरहमी से हत्या करने वाले आरोपी साजिद को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। वारदात के दौरान साजिद के हाथों से जिंदा बचे बच्चे ने बताया कि जावेद और साजिद दोनों मौके पर मौजूद थे। साजिदन ने पहले बड़े भाई से चाय मंगवाई थी और फिर छोटे से पानी मंगवाया था। बच्चे ने आगे बताया कि जब मैं ऊपर गया तो साजिद ने मेरा मुंह पकड़ लिया और चाकू मारकर मुझे घायल कर दिया। जिसके बाद मैं धक्का देकर नीचे भागा और मम्मी के साथ बाहर जाकर दरवाजा बंद कर दिया। जिंदा बचे बच्चे ने बताया कि जब मैं ऊपर छत पर गया था तो वो दोनों भाइयों को मार चुका था और गेट बंद कर रहा था। उसने मुझे देखा तो मुझे भी मारने की कोशिश की। मैं तभी उसे धक्का देकर भाग गया था।

जानिए, क्या कहना है मृतक बच्चों के पिता का?
मिली जानकारी के मुताबिक, बदायूँ की बाबा कॉलोनी में दो बच्चों की हत्या के बाद मृतक के पिता ने कहा है कि हत्या में दो लोग शामिल थे और वे अभी भी इस बारे में अंजान हैं। यह घटना क्यों हुई "मैं मुठभेड़ (आरोपी के) से अनजान था। वह (आरोपी) भागने की कोशिश कर रहा था लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। वहां दो लोग थे। मैं बाहर रहता हूं। हमारी उनसे पहले कोई बातचीत नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि हम इस बात से अंजान हैं कि ऐसा क्यों हुआ। वहीं एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए एसएसपी बदांयू ने कहा कि मृतक परिवार ने आरोपी के भाई का भी नाम लिया है जो भाग रहा है।

आरोपी ने मृतक बच्चों के पिता से की थी 5,000 रुपये की मांग
बताया जा रहा है कि आरोपी साजिद मंगलवार शाम करीब 7:30 बजे घर में घुसा और छत पर गया जहां बच्चे खेल रहे थे। उसने दो बच्चों पर हमला किया और उनकी हत्या कर दी। फिर वह नीचे आया जहां भीड़ ने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह भाग निकला। पुलिस टीमें तब हरकत में आईं जब उन्हें पता चला कि आरोपी भाग गया है। आरोपी ने पुलिस पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में मारा गया। हत्या का हथियार और रिवॉल्वर बरामद कर लिया गया है। एफआईआर में मृतक बच्चों के परिवार ने कहा है उन्होंने आरोपी के भाई जावेद का नाम भी बताया। उसकी तलाश के लिए टीमें काम कर रही हैं और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। परिवार के अनुसार, आरोपी ने मृतक बच्चों के पिता से 5,000 रुपये की मांग की थी।

घटनास्थल पर पुलिस अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों ने निकाला फ्लैग मार्च
इस बीच, पुलिस अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों ने आज सुबह उस शहर में फ्लैग मार्च किया, जहां यह घटना हुई थी। इससे पहले, बरेली के पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार ने कहा कि आरोपी की उम्र 25-30 के बीच है। हम आगे की जांच के बाद उनके विवरण का खुलासा करेंगे। इस बीच, मंडी समिति चौकी के पास स्थित बाबा कॉलोनी में भारी पुलिस सुरक्षा तैनात की गई क्योंकि स्थानीय लोगों ने भयानक दोहरे हत्याकांड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। बदायूं के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) मनोज कुमार ने कहा कि घटना के बाद कुछ लोग उत्तेजित हो गए और उन्हें शांति बनाए रखने के लिए कहा गया। पीड़ितों के बारे में बोलते हुए डीएम ने कहा कि बच्चों की उम्र लगभग 11 और 6 साल थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static