विजयदशमी पर तय हुई चारों धाम के कपाट बंद होने की तिथि और समय, जानिए शुभ मुहूर्त

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 01:52 PM (IST)

 

रुद्रप्रयागः विजयदशमी के पावन पर्व पर आज चारों धाम के कपाट बंद होने की तिथि और समय तय किया गया। केदारनाथ धाम के कपाट 16 नवंबर को सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर विधि-विधान के साथ बंद होंगे।

रविवार को विजय दशमी पर्व पर बद्रीनाथ धाम में रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी, मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह, तीर्थयात्रियों व हक-हकूकधारियों की मौजूदगी में धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने धाम के कपाट बंद करने की तिथि घोषित की। बद्रीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर को अपराह्न 3 बजकर 35 मिनट पर मेष लग्न में बंद होंगे। रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी ने तिथि पर अपनी सहमति दी। 

15 नवंबर को इस समय बंद होंगे गंगोत्री धाम के कपाट
गंगोत्री धाम के कपाट अन्नकूट के पावन पर्व पर 15 नवंबर को दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर शीतकाल के लिए बंद किए जाएंगे। मंदिर समिति के अध्यक्ष सुरेश सेमवाल एवं सचिव दीपक सेमवाल ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर मां गंगा की डोली मुखबा के लिए रवाना होगी तथा भैया दूज के पावन पर्व पर 16 नवंबर को मुखबा स्थित गंगा मंदिर में मां गंगा की मूर्ति को स्थापित किया जाएगा।

16 नवंबर को भैयादूज पर बंद होंगे यमुनोत्री धाम के कपाट
वहीं यमुनोत्री धाम के कपाट 16 नवंबर को भैयादूज के पावन पर्व पर दोपहर सवा 12 बजे अभिजीत लग्न पर शीतकाल के लिए बंद किए जाएंगे। मंदिर समिति के प्रवक्ता बागेश्वर उनियाल ने बताया कि इससे पूर्व मां यमुना के मायके खरशाली गांव से शनिदेव की डोली साढ़े 7 बजे अपनी बहन यमुना की डोली को लेने यमुनोत्री धाम के लिए रवाना होगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static