दहेज की भेट चढ़ी एक और विवाहिता, लोभियों ने मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाया

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2017 - 02:05 PM (IST)

इटावा(अरवीन कुमार): सरकार महिलाओं की सुरक्षा के कितने भी दावे करे लेकिन वादे धरातल पर खोखले ही नजर आते हंै। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के इटावा में देखने को मिला। जहां दहेज के भूखे दानवों ने मानवता को शर्मसार करते हुए अपनी फूल सी दिखने वाली बहु को मिट्टी का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया और उसे मरने के लिए छोड़ दिया। महिला की चीख पुकार सुन मोहल्ले के लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी और गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता को सैफई के मिनी पीजीआई में भर्ती करवाया। जहां महिला जिन्दगी और मौत से जूझ रही है। 

महिला के पिता ने बताया की उन्होंने अपनी लड़की लक्ष्मी की शादी अप्रैल 2015 में इकदिल थाना क्षेत्र के चांदनपुर गांव में अमित से की थी उसके बाद से ही लक्ष्मी के ससुराल वालों की तरफ से दहेज को लेकर प्रताणित किया जाने लगा। इसके बाद हम लोगों ने इकदिल थाना में नवंबर 2016 में अमित और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत की तो पुलिस ने समझौता करवा दिया। हम लोगों ने पुलिस के भरोसे लक्ष्मी को ससुराल वापस छोड़कर चले गये। आखिरकार दहेज लोभियों ने मेरी बेटी को जिंदा जला दिया। 

एएसपी रामकिशुन यादव ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीक्रत कर लिया गया है। पुलिस फरार ससुराल वालों की तलाश में छापेमारी कर रही है।