CM योगी का खौफ, कल चोरी हुई भगवान की मूर्ति को छोड़कर भागे लुटेरे

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2017 - 07:56 PM (IST)

फैजाबाद ( अभिषेक सावन्त): योगीराज में पुलिस की सक्रियता ने राधाकृष्ण की अष्टधातू मूर्ति और मुकुट को 24 घंटे के भीतर बरामद कर लिया है। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ के खौफ को ज्यादा देर तक ना झेल सके लूटेरों ने मूर्ति को एक सड़क किनारे ही छोड़ दिया और वहां से रफूचक्कर हो गए।

बता दें बृहस्पतिवार को सुबह कुछ लूटेरों ने एक मंदिर में डाका डाला और पुजारी को बंधक बना कर 150 वर्ष पुरानी बेशकीमती राधा की मूर्ति और श्री कृष्ण का मुकुट लूट ले गए थे। जिसके बाद मंदिर के पुजारी विजेंद्र गुप्ता ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मूर्ति की बरामदगी की मांग की थी। यही नहीं मंदिर के पुजारी की माता का रो रो कर बुरा हाल हो गया था। लेकिन उनके आंसुओं के दर्द का ऐसा असर हुआ कि लूटेरों ने राधारानी की मूर्ति और श्रीकृष्ण का मुकुट बीकापुर के खजुरहट इलाके में छोड़ कर भाग निकले।

पुलिस प्रशाशन की माने तो मूर्ति लूट के बाद सक्रीय हुई पुलिस के खौफ से लूटेरों ने मूर्ति को ज्यादा दूर ना ले जाते हुए बीकापुर में ही छोड़ गए जिसके बाद लोगों ने यह सुचना पुलिस को दी कि करोड़ों की मूर्ति को लूटेरे यहां छोड़ गए हंै। सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने उसे बरामद कर लिया। हालांकि लूटेरे भागने में सफल रहे जिनकी तलाश की जा रही है।