बच्ची ने DM को किया भावुक मैसेज, कहा-मेरे माता-पिता नहीं हैं, मुझे ईदी कौन देगा? फिर जो हुआ...

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 01:51 PM (IST)

वाराणसी: पूरे देश में आज ईद-उल-फितर का त्यौहार पूरे उत्साह एवं जोश के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर एक बिन मां बाप की बच्ची द्वारा जिलाधिकारी को किया गया एक मैसेज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जो किसी को भी भावुक कर सकता है। 

काशी विद्यापीठ विकासखंड के मंडुआडीह थाना अंतर्गत शिवदासपुर निवासी बिन मां-बाप की शबाना नाम की लड़की ने स्थानीय जिलाधिकारी को एक मैसेज भेजा।मैसेज पढऩे के बाद जिलाधिकारी ने भी बच्ची को निराश नहीं किया। उन्होंने शबाना की नानी और उसके छोटे भाई के साथ उसके लिए नये कपड़े, मिठाईयां और ईद की सेवई के लिए तत्काल पैसे भिजवाए। शबाना का मैसेज लोगों के दिलों को छू गया है। 

क्या लिखा मैसेज में?
शबाना ने लिखा है-‘‘डीएम सर नमस्ते, मेरा नाम शबाना है और मुझे आपकी थोड़ी सी हेल्प की जरूरत है. सर सबसे बड़ा त्योहार ईद है, सब लोग नये कपड़े पहनेंगे, लेकिन हमारे परिवार में किसी का भी कपड़ा नहीं आया. मेरे माता-पिता नहीं हैं। 2004 में उनका इंतकाल हो चुका है। मेरे घर में मैं और नानी और छोटा भाई है सर, मुझे ईदी कौन देगा?’’

मैसेज पढऩे के बाद भावुक DM ने भेजी ईदी 
यह मैसेज जिलाधिकारी योगेश्वर राम के मोबाइल पर रविवार को मिला। इस मैसेज को पढऩे के बाद योगेश्वर राम भी भावुक गये और शबाना के लिए ईदी की व्यवस्था की। जिलाधिकारी ने शबाना के मोबाइल नंबर का लोकेशन लिया और थाना मंडुआडीह के पुलिसकर्मियों के साथ उप जिलाधिकारी सदर सुशील कुमार गौड़ ने शबाना के लिए सलवार सूट और उसकी नानी के लिए साड़ी के साथ मिठाई लेकर पहुंचे।

ईदी देखकर रो पड़ी शबाना 
अपनी ईदी देखकर शबाना रो पड़ी और उसने उप जिलाधिकारी को धन्यवाद दिया। शबाना के घर अचानक प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने पर आस-पड़ोस के लोग भी जमा हो गये। यूपी के जिलाधिकारी द्वारा उठाये गये इस कदम की चारों ओर सराहना हो रही है।