शिवपाल यादव ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, टेंशन में अखिलेश!

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2017 - 03:36 PM (IST)

इटावा: यूपी विधानसभा चुनाव 2017 की सरगर्मियों के बीच हर रोज नए नए समीकरण बन और बिगड़ रहे हैं। इस बीच सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने 11 मार्च के बाद नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है। इटावा में आयोजित नुमाइस पंडाल की बैठक में शिवपाल ने ये बयान दिया। शिवपाल के अचानक दिए गए इस बयान ने जहां सपा के बागी नेताओं को सहानुभूति मिली है वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को टेंशन में डाल दिया है। 

सपा से किया नामांकन 
हालांकि शिवपाल यादव ने सपा कैंडिडेट के रूप में जसवंत नगर सीट से नामांकन किया है। इस दौरान उन्होंने चुनाव में भारी मतों से जीतने की बात कही। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करेंगे। शिवपाल यादव ने कहा कि पार्टी के जो प्रत्याशी उन्हें प्रचार करने के लिए बुलाएंगे, उनके पक्ष में प्रचार करने मैं जाऊंगा। शिवपाल के साथ तेजप्रताप यादव भी नामांकन करवाने पहुंचे थे। 

अपने करीबियों को दी शुभकामनाएं
शिवपाल यादव ने नाराजगी के बाद पार्टी छोड़कर गए अपने करीबियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि जो मेरे साथ रहे हैं, उनके लिए मेरी शुभकामनाएं हैं। बता दें कि चाचा-भतीजे में सत्ता को लेकर हुए विवाद में कई नेताओं ने शिवपाल का खुलकर साथ दिया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया। 

सपा-कांग्रेस गठबंधन से खुश नहीं शिवपाल 
खबर ये भी आ रही है कि शिवपाल सपा-कांग्रेस गठबंधन से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। अखिलेश द्वारा लिए गए गठबंधन के फैसले से वह नाराज चल रहे हैं। यहां तक कि शिवपाल के इस चुनाव में निर्दलीय चुनाव लडऩे की भी बात सामने आई थी, पर उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वो साइकिल चुनाव निशान से ही लड़ेंगे। सपा संस्थापक मुलायम सिंह ने तो इस गठबंधन पर सार्वजनिक रूप से नाराजगी जाहिर की है और कहा है कि वह चुनाव प्रचार के लिए नहीं उतरेंगे। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें