अवैध वसूली कर रही अखिलेश की डायल-100 पुलिस

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2017 - 05:33 PM (IST)

कौशांबी (शिवनंदन साहू)- यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आम जनता के लिए आपातकालीन हालतों में हेल्प लाइन(डायल-100) का शुभारंभ किया है। लेकिन यूपी-100 पुलिस सहायता की जगह कुछ और ही कर रही है । 

ताजा मामला कौशांबी जिले का है। जहां हाईटेक कंट्रोल रूम की डायल-100 में तैनात पुलिस कर्मियों ने हाईवे पर वाहनों से वसूली करनी शुरू कर दी है। कोतवाली इलाके के क्षेत्र में (डायल-100) में तैनात पुलिस कर्मियों के अलावा हाइवे के किनारे वाले हल्का सिपाही भी अलग अलग जगहों पर अवैध वसूली कर रहे हैं। इन बेख़ौफ़ पुलिस कर्मियों को अपने आला अफसरों का भी खौफ नही रहा है। कानून व्यवस्था काे मजबूत करने की बजाय कौशांबी की डायल-100 पुलिस ही पानी फेरती नजर आ रही है।

               

पुलिस अधीक्षक ने कहा कार्रवाई की जाएगी
इस मामले काे लेकर जब कौशांबी के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्रा से बात की गई ताे उन्हाेंने कहा कि मामले में जांच के उपरांत आराेपियाें के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  

खड़े हाे रहे सवाल
ऐसे में सवाल खड़ा हाे रहा है कि क्या डायल-100 में तैनात पुलिस कर्मियों व हल्कों मे तैनात जिले के पुलिस अफसरों का कोई प्रभाव नही है, जो ये बेख़ौफ़ होकर हाइवे पर वाहनों से अवैध वसूली कर रहे है। या फिर आला अधिकारी भी इसमें शामिल हैं। 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें