योगीराज में भगवान भी नहीं सुरक्षित, दिनदहाड़े पुजारी को बंधक बनाकर मूर्ती लूटकर फरार हुए लुटेरे

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2017 - 08:23 PM (IST)

फैजाबाद(अभिषेक सावन्त): योगीराज में भगवान भी नहीं सुरक्षित नहीं हैं। जी हां, ऐसा ही एक मामला प्रदेश के फैजाबाद जिले में सामने आया है, जो इसे सच साबित कर रही है। थाना गोसाई गंज में 150 वर्ष पुरानी बेशकीमती राधा रानी की मूर्ती को बेखौफ बदमाशों ने लूट लिया और फरार हो गए। सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि बदमाशों ने लूट को अंजाम उस समय दिया जब मंदिर के पुजारी भगवान की पूजा अर्चना कर रहे थे। पुलिस अपराधियों की तलाश कर रही है। 

मामला फैजाबाद के थाना गोसाई गंज का है। सुबह के वक्त जब पुजारी मंदिर के अन्दर पूजा पाठ कर रहा था तभी कानून से बेखौफ चार बदमाश मंदिर के अन्दर घुसे और पुजारी को हथियारों के बल बंदी बना लिया। उसके बाद मूर्ती लूटकर फरार हो गए। घटना सुबह 8 बजे की है जब बाजार धीरे धीरे खुल रहा था। बाजार में मौजूद लोग जबतक समझ पाते अपराधी लूट की घटना को अंजाम देकर मोटर साईकिलों से फरार हो गए। राधा कृष्ण की मूर्ती 150 से जायदा वर्ष पुरानी है। जिसकी कीमत करोड़ो में बताई जा रही है। मंदिर में बैठी वृद्ध पुजारिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से राधा रानी की मूर्ती को वापस लाने की विनती कर रही है। वहीं पुलिस का कहना है कि अपराधियों की तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी हुई है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा। 

प्रशासन की कार्यशैली पर उठे सवाल 
जहां मंदिर में डाका की घटना ने लोगों को हतप्रभ कर दिया है। योगी सरकार में मंदिर से मूर्ती लुटने की घटना पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा कर रही है।