कुमार विश्वास की चोरी हुई फॉच्र्यूनर बरामद, जानिए, कवि ने यूपी पुलिस को क्या कहा?

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 03:08 PM (IST)

गाजियाबाद: 8 महीने पहले चोरी हुई मशहूर कवि कुमार विश्वास की फॉच्र्यूनर यूपी पुलिस ने बरामद कर ली है। इसके साथ ही गाजियाबाद पुलिस ने लग्जरी गाडिय़ां चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ये लोग गाडिय़ों की चोरी कर उसका चैसिस नम्बर बदल देते थे, इसके बाद उसे सेल करते थे। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर दो फॉच्र्यूनर और एक स्विफ्ट कार भी बरामद की हैं। इनमें एक फॉच्र्यूनर हिंदी के मशहूर कवि कुमार विश्वास की बताई जा रही है, जो इस साल 15 फरवरी को उनके वसुंधरा स्थित घर के बाहर से चोरी हो गई थी। 

अभियुक्तों से अवैध तमंचे, जिन्दा कारतूस बरामद
पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों से अवैध तमंचे, जिन्दा कारतूस और घटना में इस्तेमाल 4 मोबाइल फोन एवं चोरी करने के उपकरण बरामद किए हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि गाडिय़ां चोरी करने के बाद आरोपी उनके रजिस्ट्रेशन, चेसिस व इंजन नंबर बदलकर दूसरे राज्यों में बेच देते थे। यह गिरोह 5 से 7 मिनट में गाड़ी चुराकर फरार हो जाता था। 

PunjabKesari

मुखबिर की सूचना पर किया गिरफ्तार: संजीव शर्मा 
इंदिरापुरम थाना प्रभारी संजीव शर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर वाहन चोरी में शामिल गिरोह के कामिल उर्फ आमिर, मोहम्मद कल्लू उर्फ मोमीन, काला उर्फ आरिफ व नसीबो उर्फ नसीबुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने बताया कि इनका एक साथी सुक्का पुरानी गाडिय़ों की आरसी वॉट्सएप पर भेजता था, उसकी जानकारी वह चोरी वाले वाहनों पर डाल देते थे। ये काम इतनी सफाई से करते थे कि वह असली दिखाई देता था।

कुमार विश्वास ने ट्वीट करके चुटकी ली
आठ महीने बाद फॉच्र्यूनर मिलने पर कुमार विश्वास ने ट्वीट करके चुटकी ली है। कुमार विश्वास ने कहा कि चौर्यकौशल पर उत्तर प्रदेश पुलिस का खोजी प्रयास भारी पड़ा। साथ ही कार को ढूंढने के लिए उन्होंने गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी और उनकी टीम का आभार जताया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static