इस बार विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक बनकर उभरीं डिम्पल

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2017 - 10:34 AM (IST)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी सपा की ‘फर्स्ट फैमिली’ की मृदुभाषी सौम्य बहू डिम्पल यादव इस बार के विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक बनकर उभरीं और उनकी सभाआें में भारी भीड़ देखने को मिली। डिम्पल लोकसभा सांसद हैं। 39 वर्षीय डिम्पल ने लंबा सफर तय किया है। युवाआें के लिए वह प्रेरणास्रोत हैं।

जौनपुर रैली में डिम्पल ने जीता बड़े-बूढ़ों का दिल
जानकारी के अनुसार ‘बहू’ और ‘भाभी’ की भूमिका तो डिम्पल निभा ही रही हैं। उत्साही युवाआें को वह अकसर कहते सुनी गई हैं कि शिकायत ‘भैया’ (अखिलेश यादव) से कर दूंगी। वह बड़ों का ख्याल भी रखती हैं। इलाहाबाद में जब पार्टी कार्यकर्त्ता उग्र हुए तो डिम्पल ने कहा कि मैं भैया (अखिलेश) से बताऊंगी कि आपने मुझे बोलने नहीं दिया। मैं शिकायत करूंगी...भैया यहां आ रहे हैं। जौनपुर की रैली में उन्होंने बड़े-बूढ़ों सबका दिल ‘मुंहदिखाई’ मांग कर जीत लिया। उन्होंने कहा कि मैं पहली बार पूर्वांचल आई हूं। मुझे मुंह दिखाई मिलेगी...पूरा विश्वास है। परिवार में अंतर्कलह के बाद इस बार के चुनाव का पूरा दारोमदार अखिलेश पर ही था। उनके साथ डिम्पल कंधे से कंधा मिलाकर रोड शो और चुनावी सभाआें में प्रमुखता से नजर आई।

अपने भाषणों में मर्यादा का पूरा ध्यान रखती डिम्पल
मुलायम सिंह यादव की बहू डिम्पल बड़े से बड़े राजनीतिक विरोधियों पर हमला बोलने से नहीं डरतीं लेकिन अपने भाषणों में वह मर्यादा का पूरा ध्यान रखती हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘गोद लिया हुआ बेटा’ वाली टिप्पणी पर पलटवार करते हुए डिम्पल ने अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘लावारिस’ का गीत एक जनसभा में सुना दिया कि ‘‘मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है। भदोही में वह बोलीं कि मैं सैनिक की बेटी हूं। ये लोग (भाजपा) हमारे सैनिकों की कुर्बानी का श्रेय ले रहे हैं। ये लोग सेना का राजनीतिकरण कर रहे हैं। एेसी सरकार पहले कभी नहीं देखी।