साध्वी प्राची का विवादित बयान, कहा-जो कुंवारे हैं भाजपा को वोट दें ताकि ससुराल कश्मीर में हो

8/10/2019 2:11:20 PM

यूपी डेस्क: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से बीजेपी नेताओं द्वारा अभद्र टिप्पणी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक विवादित बयान बीजेपी और विहिप (विश्व हिंदू परिषद) से संबंध रखने वाली साध्वी प्राची ने दिया है। साध्वी ने कहा है कि धारा 370 हटना अविवाहित बच्चों के लिए खुशखबरी है। अब कुंवारे न केवल वहां जमीन खरीद सकते हैं बल्कि अपनी ससुराल भी बना सकते हैं। 

साध्वी यहीं नहीं रुकीं उन्होंने आगे कहा, ‘‘जो बच्चे कुंवारे हैं उन्हें भाजपा को वोट देना चाहिए ताकि उनकी ससुराल कश्मीर के अंदर हो। आज वो मेरा सपना पूरा हो गया जो मैंने कहा था। जो अनमैरिड बच्चे हैं उनके लिए बड़ी खुशखबरी है। डल झील पर 15 अगस्त के बाद में प्लाट खरीदिए, रजिस्ट्री तुम्हारे नाम होगी। ससुराल भी तुम्हारी कश्मीर में हो जाएगी। सबसे बड़ी खुशखबरी यही है।’’  

पटेल और मुखर्जी का सपना हुआ पूरा
साध्वी ने कहा, ‘जहां हुए बलिदानी मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है’ का सपना आज पूरा हो गया है। बल्लभभाई पटेल और श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जो सपना था आज पूरे हिंदुस्तानवासी गौरवान्वित हैं। 

मोदी-शाह ने जो किया अबतक किसी ने नहीं किया
साध्वी प्राची ने कहा कि भाजपा, नरेंद्रभाई मोदी और अमित शाह ने जो करके दिखाया है वास्तव में इतिहास में वो कार्य किसी ने नहीं किया। 

अब हम भी ला सकते हैं कश्मीरी बहु-मनोहर लाल खट्टर 
इससे पहले शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने के बाद अब लड़कियों को शादी के लिए कश्मीर से लाया जा सकता है। एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, 'हमारे मंत्री ओपी धनखड़ कहते थे कि वह बिहार से 'बहू' लाएंगे। आजकल लोग कह रहे हैं कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है। अब हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे।'

कश्मीरी की गोरी लड़कियों से करो शादी: विक्रम सैनी
कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से आने वाले भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने इसी तरह की टिप्पणी की थी और हिन्दू-मुस्लिम नौजवानों की जम्मू-कश्मीर की लड़कियों से शादी कराने को लेकर कहा कि खतौली विधानसभा के कार्यकत्र्ता बहुत उत्सुक हैं। जो कुंवारे हैं, उनकी शादी वहीं करा देंगे, कोई दिक्कत नहीं है।

भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने कहा, 'कश्मीर में महिलाओं पर कितना अत्याचार था। वहां की लड़की अगर उत्तर प्रदेश के लड़के से शादी कर ले तो उसकी नागरिकता खत्म। भारत की नागरिकता अलग और कश्मीर की नागरिकता अलग यानी एक देश, दो विधान कैसे होना चाहिए? जो मुस्लिम कार्यकर्ता हैं, उन्हें भी खुशी मनानी चाहि‍ए. शादी वहां की कश्मीरी गोरी लड़की से करो, हिन्दू-मुसलमान कोई भी हो, यह पूरे देश के लिए खुशी का विषय है।'

सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहीं इस तरह की बातें 
मोदी सरकार के फैसले के बाद कई राज्यों में लोगों ने जश्न मनाया। सोशल मीडिया पर भी कश्मीर में जमीन खरीदने और वहां शादी करने जैसी बातें तेजी से वायरल हुईं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

static