विशेष सुमदाय के लोगों द्वारा मारपीट के आरोप में हजारों बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किया थाने का घेराव

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2016 - 06:27 PM (IST)

आगरा: ताजनगरी आगरा में मुस्लिम युवकों द्वारा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने के आरोप में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। विहिप और बजरंग दल के हजारों कार्यकर्ताओं ने रकाबगंज थाने का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। साथ ही आगरा एसपी सिटी को दिया ज्ञापन और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कार्यकत्र्ताओं का कहना है कि सभी लोग पर्वों को परम्पराओं के अनुसार मनाते हैं। समुदाय विशेष के व्यक्तियों द्वारा माहौल बिगाड़कर हिन्दू पर्व में दखलअंदाजी की जा रही है। इसका उदाहरण धनतेरस को मिला है। विहिप ने थाने का घेराव कर समुदाय विशेष के लोगों पर मुकद्दमा दर्ज करने की मांग की है। साथ ही अस्पताल के पास मस्जिद का लाऊडस्पीकर बंद करने की मांग की है। एस.पी. सिटी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई है। 

विहिप पदाधिकारियों का कहना है कि धनतेरस पर नामनेर निवासी अभिषेक शर्मा पुत्र कुलदीप शर्मा अपने साथी विशाल, आकाश, सुनील के साथ एस.आर. हॉस्पिटल के सामने बैठकर चाय पी रहे थे। इसी दौरान समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने आकर मारपीट कर दी। वहीं मंदिर के महंत पर भी जानलेवा हमला किया गया। महंत पंडित हिरदेश शर्मा के साथ मारपीट की गई।

लगाए संगीन आरोप
विहिप के आगरा प्रांत के पदाधिकारी सुनील पाराशर, सुरेंद्र चौधरी, बंटी ठाकुर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। विहिप कार्यकत्र्ताओं ने समुदाय विशेष के कुछ लोगों पर संगीन आरोप लगाए हैं। आरोप हैं कि क्षेत्र में धार्मिक इमारतों के नाम पर चंदा लिया जाता है। जब कोई पैसा नहीं देता है, तो उसे डराया, धमकाया जाता है। कुछ युवक बहन, बेटियों को बरगलाते हैं। राह चलते हुए उन्हें परेशान किया जाता है। एस.आर. हॉस्पिटल के सामने बने मंदिर पर लोगों की पूजा-अर्चना में व्यवधान डालने का काम होता है। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है। इस मौके पर दीपक अग्रवाल, अनूप वर्मा, राजीव शर्मा, राकेश त्यागी, अभिषेक शर्मा, गजेंद्र बघेल, मनीष अग्रवाल, भूपेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे।

Up Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें