Barabanki News: पशु आहार फैक्‍टरी में बड़ा हादसा, डीजल टैंक में उतरे 3 मजदूरों की जहरीली गैस से दम घुटने से मौत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 08:16 AM (IST)

Barabanki News: बाराबंकी जिले के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार शाम एक पशु आहार फैक्टरी के डीजल चैंबर में उतरे तीन श्रमिकों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने देर शाम यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार घटना के करीब 45 मिनट बाद प्रशासन को इसकी जानकारी हुई। मौके पर कई थानों की पुलिस और अधिकारी मौजूद हैं। तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है और उनकी पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

PunjabKesari

जानिए, क्या है पूरा मामला?
अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने बताया कि ग्राम भटेहटा के पास गणपति एग्री पशु आहार बनाने वाली एक फैक्टरी के अंदर एक डीजल चैंबर में शाम करीब 4:30 बजे एक श्रमिक टैंक साफ करने के लिए उतरा तो वापस नहीं आया। इसके बाद दूसरा और फिर तीसरा श्रमिक भी अंदर गया लेकिन तीनों के वापस न आने पर अन्य श्रमिकों ने अंदर जाने की कोशिश की तो दम घुटता महसूस हुआ।

PunjabKesari

मृतकों की पहचान के किए जा रहे प्रयास
पुलिस के अनुसार सूचना मिलने के बाद फैक्टरी का प्रबंध तंत्र सक्रिय हुआ और आनन फानन में किसी तरह तीनों श्रमिकों को निकालकर देवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। शहर के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) सुमित कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। मृतकों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static