झांसी में बोले PM मोदी- आतंकियों को जवाब देने का समय और जगह सेना तय करे

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 06:18 PM (IST)

झांसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड और उत्तर प्रदेश के विकास से जुड़े लगभग 20 हज़ार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान पुलवामा हमले पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भविष्य में आतंकवादियों के खिलाफ कहां और किस समय कार्रवाई करना है इसका फैसला करने के लिए सेना को अनुमति दे दी गई है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश भीख का कटोरा लिए फिर रहा है और पुलवामा हमला उसके इसी हताशा का परिणाम है।


मोदी ने कहा कि पुलवामा की घटना से देश के लोग दुखी और उत्तेजित हैं। आप सभी की भावनाओं से मैं भलीभांति वाकिफ हूं। आतंकवादियों के कायराना हमले में हमारे जवान वीरगति को प्राप्त हुये। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि देश की रक्षा के लिये जवानो का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा। एक एक जवान की शहादत का बदला लिया जायेगा। सुरक्षा बलों को आगे की कार्रवाई का समय ,स्थान और स्वरूप तय करने की इजाजत दे दी गई है। पुलवामा हमले के गुनहगारों को उनके किए की सजा जरूर मिलेगी। 


पीएम ने कहा कि दुनिया के सभी ताकतवर देशों ने पुलवामा की घटना की तीव्र भत्र्सना की है। सभी देश आतंकवाद के मसले पर हमारे साथ खड़े है। उन देशों से प्राप्त संदेश बताते हैं कि वे न सिर्फ दुखी है बल्कि गुस्से में भी हैं। सभी देशों ने आतंकवाद के खात्मे के लिये अपना समर्थन दिया है।
 

पाकिस्तान को आईना दिखाते हुये मोदी ने कहा कि आतंकवाद का पोषक हमारा पड़ोसी देश दुनिया में कटोरा लेकर घूम रहा है। उसके लिए रोजमर्रा का खर्चा चलाना मुश्किल हो गया है। वह भारत को तरक्की की राह पर नहीं देखना चाहता। इसीलिये पुलवामा जैसी तबाही को अंजाम देकर हमें भी बदहाल करना चाहता है लेकिन वह भूल गया है कि ये नई रीति और नई नीति वाला भारत है। उसके इस मंसूबे का देश के 130 करोड़ लोग मिलकर मुंहतोड़ जवाब देंगे।
 

Anil Kapoor