उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत ने ली CM पद की शपथ, PM मोदी ने दी बधाई

punjabkesari.in Wednesday, Mar 10, 2021 - 04:45 PM (IST)

देहरादूनः भाजपा सांसद तीरथ सिंह रावत ने आज उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने रावत को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। हालांकि, रावत ने अकेले शपथ ली और उनके मंत्रिमंडल का विस्तार बाद में होगा। वहीं पीएम मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर तीरथ सिंह रावत को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वह अपने साथ विशाल प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव लाते हैं। मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों को बढ़ाएगा।

PunjabKesari

केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में दिल्ली से आए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने तीरथ सिंह को शुभकामनाएं दीं और कहा कि एक-दो दिन में उनके मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आज तीरथजी ने शपथ ले ली है। उनके मंत्रिमंडल का विस्तार भी एक-दो दिन में हो जाएगा। सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार के 4 साल के कार्यकाल में विकास की मजबूत आधारशिला रखी जा चुकी है और अब इस पर भव्य इमारत बननी है। उन्होंने कहा कि नए मुख्यमंत्री केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और उत्तराखंड में पूर्ववर्ती त्रिवेंद रावत सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएंगे और बाकी बचे एक साल में जनता के लिए बेहतर काम करेंगे।


PunjabKesari



तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी प्रमुख का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया। एक मात्र पार्टी कार्यकर्ता जो एक छोटे से गांव से आता है। मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं यहां पहुंचूंगा। उन्होंने कहा कि हम लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने और पिछले 4 वर्षों में किए गए कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए सभी प्रयास करेंगे।

PunjabKesari
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पौड़ी गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र के सदस्य तीरथ सिंह रावत को भाजपा विधान मंडल दल की बैठक में उत्तराखंड के दसवें मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है। बुधवार पूर्वाह्न 10 बजे देहरादून स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में विधान मंडल दल के सदस्यों की बैठक शुरू हुई। केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह और पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम की उपस्थिति में निवर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीरथ सिंह रावत के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। बाद में संवाददाताओं के इसकी जानकारी दी गई।

PunjabKesari
वहीं तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। वह उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। अभी भाजपा के राष्ट्रीय सचिव हैं। बता दें कि निवर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पार्टी में अंतर्कलह के बाद पार्टी के उच्च पदस्थ नेताओं के आदेश पर मंगलवार को अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था।
PunjabKesari


 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static