CM योगी के दौरे के कारण रोकी गई ट्रॉफिक, घायल मां को कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचा बेटा

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 07:10 PM (IST)

सीतापुर: कुत्तों के हमले का शिकार हुए लोगों से मिलने मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार को सीतापुर पहुंचे। जिले में मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा चाक चौबंद कर दी। ट्रैफिक को जिला अस्‍पताल से एक किमी पहले ही रोक दिया गया। जिसकी वजह से आम लोगों से लेकर मरीजों तक खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रशासन की सख्ती के कारण एक घायल मां को इलाज मुहैया कराने के लिए बेटा उन्‍हें अपने कंधे पर लेकर जिला अस्‍पताल पहुंचा। जिला अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने महिला को लखनऊ रेफर कर दिया। अस्पताल प्रशासन ने भी संवेदनहीनता दिखाते हुए मरीज को स्‍ट्रेचर और एंबुलेंस भी मुहैया नहीं कराई। जिससे बेटे ने फिर मां को कंधे पर रखकर एक किमी का सफर तय किया। 

योगी के दौरे की वजह से रोक दिया गया ट्रैफिक 
रामकोट इलाके के धनई खेड़ा की रहने वाली महिला शुक्रवार को काम करते हुए गिरकर चोटिल हो गई थी। उसके सिर पर चोट आई थी। इस पर घायल मां को लेकर उनका बेटा ऑटो से जिला अस्‍पताल जा रहा था। सीएम योगी के दौरे की वजह से ट्रैफिक को जिला अस्‍पताल के एक किमी पहले ही रोक दिया गया था। इसके चलते उसके ऑटो को भी नहीं जाने दिया गया।

समझाने के बावजूद भी नहीं माने पुलिसकर्मी
पीड़ित युवक ने बताया कि पुलिसवालों को समझाया कि वह अपनी मां का इलाज कराने जिला अस्‍पताल जा रहा है। इसके बावजूद पुलिस वालों ने उसे जाने नहीं दिया। जब पुलिस ने उसे ऑटो से नहीं जाने दिया तो वह अपनी मां को कंधे पर रखकर जिला अस्‍पताल ले जाने लगा। इस दौरान सड़क पर लोगों की भीड़ लग गई। वह मां को इलाज के लिए जिला अस्‍पताल ले गया। लेकिन वहां डॉक्‍टरों ने उसकी मां को भर्ती करने की बजाय उन्‍हें लखनऊ रेफर कर दिया। उसे स्‍ट्रेचर और एंबुलेंस भी नहीं मुहैया कराई गई। इसके चलते वह फिर अपनी मां को कंधे पर रखकर वापस ऑटो तक पहुंचा। 

CM ने की मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता की घोषणा
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार (11 मई) को सीतापुर पहुंचे। यहां उन्होंने खैराबाद इलाके में कुत्तों के हमले में घायलों और मृतक बच्चों के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने कुत्तों के हमले से मारे गए बच्चों के परिवार को दो-दो लाख और घायलों को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static