ताजमहल में मुमताज की कब्र देखने के लिए सिर नहीं झुकाएंगे ट्रम्प!

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 04:19 PM (IST)

आगरा: कुछ ही देर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पत्नी मेलानिया ट्रम्प के साथ आगरा पहुंचेगे। यहां दोनों दुनिया के 7 अजूबों में शामिल ताजमहल का दीदार करेंगे। 

खास बात ये है कि सुरक्षा कारणों के चलते ट्रम्प शाहजहां की पत्नी मुमताज की असली कब्र देख नहीं पाएंगे। दरअसल जहां मुुमताज की कब्र है वहां जाने के लिए 5 फुट दरवाजे से गुजरना पड़ता है। ट्रम्प की हाइट 6 फुट से ज्यादा होने के चलते उन्हें झुककर जाना पड़ेगा। ऐसे में सुरक्षा में लगे अधिकारियों को अपने राष्ट्रपति का सिर झुकाना कतई मंजूर नहीं है। हालांकि ताजमहल में मुमताज और शाहजहां की नकली कब्र देखने की इजाजत है। हैरानी की बात ये कि सुरक्षा अधिकारियों ने भी नकली कब्र देखने की सहमति दे दी है। बता दें कि ये दूसरा मौका है जब सुरक्षा अधिकारियों ने ट्रम्प की सुरक्षा पर आपत्ति जाहिर की है। 

स्वागत में सजा आगरा
ट्रम्प के दौरे को ऐतिहासिक बनाने के लिए जबरदस्त व्यवस्था की गई है। एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक के रास्ते को सजाया गया है। साफ-सफाई की चौकस व्यवस्था के साथ ही सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। इतना ही नहीं रस्ते भर लोक कलाकार ट्रम्प के स्वागत पर जगह-जगह अपनी परफॉरमेंस देते नजर आएंगे।

Ajay kumar