Lok Sabha Elections 20024: दो वकीलों ने अपने पसंदीदा उम्मीदवारों पर लगाया 2 लाख का दांव, स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर कर किया रुपए देने का वादा

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 11:43 AM (IST)

Lok Sabha Elections 20024: यह सुनने में भले ही अजीब लगे, लेकिन उत्तर प्रदेश के बदायूँ जिले में दो वकीलों ने लोकसभा चुनाव लड़ने वाले अपने पसंदीदा उम्मीदवार पर दांव लगाया है और जीत के आधार पर एक-दूसरे को दो लाख रुपये देने का वादा किया है। वकीलों ने दस रुपये के स्टांप पेपर पर एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर भी किया है, जिसमें शर्त लगाने की शर्तें बताई गई हैं। हलफनामा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

यूपी के दो वकीलों ने पसंदीदा उम्मीदवारों पर लगाया दांव
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिवाकर वर्मा और सतेंद्र पाल दोनों पेशे से वकील हैं। दोनों के बीच 10 रुपये के स्टांप पर समझौता हुआ। वायरल हलफनामे के मुताबिक कहा गया था कि अगर बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य जीतेंगे तो सतेंद्र पाल दिवाकर को 2 लाख रुपये देंगे। राशि का भुगतान 15 दिन के अंदर नकद करना होगा। अगर सपा प्रत्याशी आदित्य यादव जीतते हैं तो दिवाकर 15 दिन के अंदर सतेंद्र को 2 लाख रुपये नकद देंगे।

बदायूँ लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान
बताया जा रहा है कि उपरोक्त शपथ पत्र पर दो गवाहों के हस्ताक्षर भी हैं। हलफनामे में आगे कहा गया है कि अगर चुनाव में किसी भी तरह की धांधली हुई तो यह अनुबंध रद्द माना जाएगा। संयोगवश, यह पहली बार है कि उम्मीदवारों पर दांव हलफनामे पर लगाया गया है। बदायूँ लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static