NRI युवती से शादी रचा रहे बेवफा पति को पत्नी ने सिखाया करारा सबक (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2016 - 03:37 PM (IST)

वाराणसी(केएन शर्मा): धर्म नगरी काशी में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिससे काशी से लेकर जर्मनी तक के लोग हैरत में हैं। दरअसल काशी के रहने वाले एक शादीशुदा कथित एडवोकेट की जर्मनी की रहने वाली एक एनआरआई युवती से रिश्ता तय हो गया। दोनों ने शादी करने का भी निर्णय ले लिया। दोनों ने 5 नवम्बर को शादी की तारीख भी निर्धारित कर दी। दोनों शादी की रिश्में निभा ही रहे थे कि अचानक एडवोकेट की पहली बीवी बच्ची समेत मंडप में आ धमकी और शादी को रुकवा दिया। अवैध शादी को लेकर पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

मामला कोर्ट में चल रहा 
इस सम्बन्ध में आरोपी वीरेंद्र कुमार की पहली पत्नी उर्मिला ने बताया कि वीरेंद्र से उसकी शादी 10 साल पहले हुई थी। दो साल बाद हम दोनों में घरेलु विवाद हो गया। जिसपर ये हमें छोड़कर चले गये। जिसके कुछ माह बाद मेरी बेटी ने जन्म लिया। हमारा अभी तक तलाक भी नहीं हुआ है और सम्बंधित धाराओं में हमारा फैमली कोर्ट में केस भी चल रहा है। 5 नवम्बर को हमें किसी के द्वारा सूचना मिली की यह दूसरी शादी रचा रही है तो हम वहां पहुंचे और शादी रुकवाया। वहीं आरोपी वीरेंद्र कुमार ने अपनी पहली पत्नी उर्मिला पर अवैध संबंधों के आरोप लगाए और कहा कि इसीलिए मैंने उसे छोड़ दिया था। 

क्या कहती है पुलिस?
उक्त सम्बन्ध में शिवपुर थाना इंचार्ज विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि ‘उक्त कथित एडवोकेट की पहली पत्नी उर्मिला ने यहां शिकायत की थी जिसपर हम जब गीलट बाजार पहुंचे तो कथित एडवोकेट एनआरआई डॉ इंदिरा धानी से शादी रचा रहा था। हम उस कथित एडवोकेट और शादी के दो मध्यस्थों को गिरफ्तार कर लिया है। इन्हें संबंधित धाराओं में जेल भेजा जा रहा है। 

वीरेंद्र ने हमें धोखे में रखा-डॉ इंदिरा धानी 
वहीं जर्मन एनआरआई डॉ इंदिरा धानी ने बताया कि वीरेंद्र ने हमें धोखे में रखा। उसने हमें नहीं बताया कि उसकी पहले भी शादी हो चुकी है। हमने मई में वीरेंद्र कुमार के साथ रिश्ता तय किया था। हमारा शादी में 20 लाख रूपये खर्च हुआ है। साथ ही शादी से अब तक उसने हमसे 81 हजार रुपया भी लिया है। वहीं डॉ इंदिरा ने उर्मिला पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने हमरा नुक्सान किया है उसे पहले से इस शादी के बारे में पता था। वो अगर पहले आ जाती तो हमारा नुक्सान नहीं होता। वहीं कथित एडवोकेट और आरोपी वीरेंद्र कुमार ने कहा कि हमने डॉ इंदिरा को अपनी पहली शादी और बच्ची के बारे में सब बता दिया था।

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें