उन्नाव गैंगरेप केसः CBI ने निलंबित 6 पुलिसकर्मियाें काे हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 01:10 PM (IST)

उन्नावः उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। माखी थाने के निलंबित 6 पुलिसकर्मियाें काे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जिन पुलिसकर्मियाें से सीबीआई पूछताछ कर रही है उनमें माखी के निलंबित एसआे अशाेक भदाैरिया, हल्का इंचार्ज केपी सिंह, समेत 4 अन्य शामिल हैं। इन लाेगाें के खिलाफ मुकद्दमा दर्जकर गिरफ्तार किया जा सकता है। सीबीआई उन्नाव के वर्तमान एसपी पुष्पांजलि आैर पूर्व एसपी नेहा पांडेय से भी इस मामले में पूछताछ कर सकती है। इतना ही नहीं सीबीआई के घेरे में सीआे सफीपुर कुंवर बहादुर भी हैं। 

डाक्टराें काे भी सीबीआई टीम ने हिरासत में लिया 
इसके साथ ही सीबीआई टीम ने सीएमआे दफ्तर पर भी छापा मारा है। जहां से डाक्टराें काे भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बता दें कि जिन पुलिसकर्मियाें आैर डाक्टराें काे सीबीआई ने हिरासत में लिया है इन सभी का कनेक्शन पीड़िता के पिता की माैत से जुड़ा हुआ है। 

आराेपी विधायक कुलदीप सेंगर हाे चुके हैं गिरफ्तार
ज्ञात हाे कि इससे पहले सीबीआई ने मामले के मुख्य आराेपी विधायक कुलदीप सेंगर काे शुक्रवार तड़के गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि बलात्कार के कथित मामले और उसके बाद हुई घटनाओं के सिलसिले में 3 अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की है।

सरकार ने सीबीआई काे साैपी मामले की जांच
अपने विधायक पर बलात्कार के आरोप लगने से शर्मिंदगी झेल रही योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामलों को सीबीआई को सौंप दिया। अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मामले की जांच सीबीआई से कराने के अनुरोध पर कार्मिक मंत्रालय ने गुरुवार रात इस संबंध में अधिसूचना जारी की।

आरोपी के खिलाफ इन धाराओं में दर्ज है केस
पीड़िता की मां की तहरीर पर उन्नाव के माखी थाने में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दायर किया गया है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के के डीजीपी ने कहा था कि मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है इसलिए गिरफ्तारी पर फैसला सीबीआई ही लेगी।
 

Ajay kumar