उन्नाव गैंगरेपः मेडिकल में युवती के बालिग होने की पुष्टि, हटाया जा सकता है सेंगर पर लगा पॉस्को एक्ट

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 03:18 PM (IST)

उन्नावः बहुचर्चित उन्नाव गैंगरेप मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। मेडिकल रिपोर्ट में पीड़िता के बालिग होने की पुष्टि हुई है। सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट के आधार पर अब आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर पर लगा पॉस्को एक्ट हटाया जा सकता है। बता दें कि आज सीबीआई ने पीड़िता को कोर्ट में पेश किया। 

इससे पहले मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई टीम ने शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया। इसके बाद कुलदीप सेंगर को 7 दिन की सीबीआई की कस्‍टडी में भेज दिया गया है। इस केस में अब विधायक सेंगर की अगली पेशी 21 अप्रैल को होगी।

विधायक का शनिवार को कराया गया मेडिकल
बताया जा रहा है कि कोर्ट में पेश होने से पहले विधायक का शनिवार को मेडिकल हुआ। सीबीआई टीम शनिवार की दोपहर करीब १२ बजे पीड़िता और परिवार के 6 सदस्यों के साथ उन्नाव से सीधे लखनऊ के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंची। यहां पीड़िता का लगभग ३ घंटे तक मेडिकल चेकअप किया गया। लगभग दोपहर 3 बजे पीड़िता और उसके परिवार को सीबीआई टीम वापस उन्नाव लेकर चली गई है।

आरोपी विधायक का होगा पीड़ित परिवार से आमना-सामना 
सूत्रों के मुताबिक, पीड़िता और उसके परिवार का सीबीआई कार्यालय में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से आमना-सामना कराया जाएगा। उन्नाव गैंगरेप के आरोपी बांगरमऊ से विधायक बीजेपी नेता कुलदीप सिंह सेंगर से शनिवार को भी पूछताछ जारी है। इससे पहले उनका सामना माखी थाने के निलंबित छह पुलिसकर्मियों से कराया गया। 
 

Punjab Kesari