उन्नाव रेप केस: कोर्ट में CBI ने पीड़िता के आरोप को बताया सही, कहा- सेंगर ने किया था रेप

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 11:51 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में उन्नाव रेप मामले की सुनवाई शुरु हो गई है। इस दौरान सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि पीड़िता का आरोप बिल्कुल सही है। कुलदीप सिंह सेंगर ने उसके साथ रेप किया था। 

इससे पहले जिला जज दिनेश शर्मा के आदेश पर सेंगर और सह-आरोपी शशि सिंह को सोमवार को सत्र न्यायाधीश धर्मेश शर्मा की अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने दोनों को तिहाड़ जेल भेजने का निर्देश दिया। कुछ ही दिन पहले रायबरेली में एक कार और ट्रक की टक्कर में बलात्कार पीड़ित और उसके वकील के गंभीर रूप से घायल होने के बाद सेंगर और 9 अन्य लोगों के खिलाफ सीबीआई ने हत्या का मामला दर्ज किया था। हादसे में पीड़ित की दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई थी। उसके परिवार ने इसमें साजिश का आरोप लगाया।

इसके बाद शीर्ष अदालत ने मामले की रोज सुनवाई करने और इसे 45 दिन के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया था। मुख्य मामले के अलावा 3 अन्य मामलों को भी राष्ट्रीय राजधानी की अदालत में स्थानांतरित किया गया है। ये मामले हैं... पीड़िता के पिता के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज मामला, हिरासत में उनकी मौत और पीड़िता के साथ सामूहिक बलात्कार।

Deepika Rajput