यूपी: एक ही दिन में कोरोना से 2 लोगों की मौत, प्रदेश में संक्रमितों की संख्या हुई 115

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 06:47 PM (IST)

लखनऊ: देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच, उत्तर प्रदेश में कोरोना से दूसरी मौत सामने आई है। मृतक 72 वर्षीय बुजुर्ग मेरठ के मेडिकल कॉलेज में इलाज करा रहा था। सीएमओ राजकुमार ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि मृतक मेरठ के पहले कोरोना पॉजिटिव युवक इकरामुद्दीन का ससुर था। इकरामुद्दीन हाल ही में अमरावती से मेरठ आया था। 
PunjabKesari
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पहली मौत
बुधवार को सबसे पहले गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज से कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत सामने आई। मृतक 25 वर्षीय युवक हसनैन अली का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। केजीएमयू लखनऊ से कन्‍फर्म रिपोर्ट आने के बाद गोरखपुर से बस्‍ती तक हड़कम्‍प मच गया है। उन सभी डाक्‍टरों, पैरामेडिकल स्‍टॉफ और तीमारदारों को क्‍वारंटीन या आइसोलेट कर दिया गया है जो मरीज के सम्‍पर्क में आए थे। 
PunjabKesari
बस्ती का रहने वाला था युवक
मृतक युवक बस्ती का रहने वाला है। गोरखपुर और बस्‍ती में यह युवक जिन-जिन अन्‍य लोगों के सम्‍पर्क में आया था उनकी तलाश की जा रही है। आशंका है कि उसकी वजह से कई लोग संक्रमित हो सकते हैं। सोमवार की सुबह बीआरडी मेडिकल कालेज के आईसीयू में युवक की मौत हो गई थी। उसे रविवार की रात उसके परिवारीजनों ने सांस में तकलीफ की शिकायत पर पहले ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। वहां से मेडिसिन विभाग के वार्ड नंबर 14 में उसे शिफट किया गया। रात में तबीयत ज्‍यादा बिगड़ी तो डॉक्‍टरों ने उसे कोरोना वार्ड में शिफट कर दिया जहां सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई।
PunjabKesari
हसनैैन की मौत के बाद डॉक्‍टरों ने शक के आधार पर उसके परिवारीजनों से युवक की विदेश यात्रा और अन्‍य गतिविधियों के बारे में पूछताछ शुरू की तो परिवारीजन कतराने लगे। इसके बाद उसके शव से गले के लार के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। युवक का शव परिवारीजन अपने साथ लेते गए। मंगलवार को थ्रोट स्‍वाब की जांच में कोरोना के संकेत मिले थे। बुधवार सुबह केजीएमयू से सूचना आई कि उसे कोरोना था। 
PunjabKesari
नोएडा में 6 और लखनऊ में 2 नमूने पॉजिटिव, आगरा में सामने आया एक और संक्रमित
किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) लखनऊ में क्वारंटाइन किए गए 2 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जिसके बाद अब जिले में कोरोना के कुल 11 मरीज हो गए हैं। इन सभी का केजीएमयू में इलाज चल रहा है। वहीं आगरा में भी एक नए कोरोना मरीज का पता चला है। जिसे इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। नोएडा में भी 6 नए केस की पुष्टि हुई है। इन 10 नए केस के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 115 हो गई है।

17 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ
वीरवार को नोएडा में 3 जबकि बुधवार को मैनपुरी में 3 मरीजों की रिकवरी के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। प्रदेश में अबतक 17 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 
PunjabKesari
कहां कितने मरीज-
नोएडा- 45, गाजियाबाद-8, आगरा-13, लखनऊ-11, मेरठ-19, बरेली-6, वाराणसी-2, पीलीभीत-2, लखीमपुर खीरी-2, बुलंदशहर-2, मुरादाबाद-1, शामली-1, बागपत-1, कानपुर-1, जौनपुर-1, गोरखपुर-1।

यूपी में कितनी मौत-
गोरखपुर-1
मेरठ-1
कुल-2 
ठीक हुए-17 
कुल संक्रमित मरीज- 115,


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static