यूपीः कानपुर में भीषण सड़क हादसा, 17 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

6/9/2021 5:45:24 AM

कानपुरः उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के सचेंडी इलाके में मंगलवार रात एक मिनी बस और तिपाहिया सवारी वाहन (विक्रम) में भिड़ंत होने से 17 लोगों की मौत हो गई जबकि छह से अधिक घायल हो गए।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में हुए भीषण दुर्घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है। उन्होंने जिला व पुलिस प्रशासन को घटना में राहत कार्य करने के साथ ही घायलों का बेहतर इलाज किए जाने के आदेश दिए हैं। वहीं मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रूपये का मुआवजा दिए जाने की बात कही है। उन्होने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 
PunjabKesari
इसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में सड़क हादसे में लोगों की मौत होने पर मंगलवार को दुख जताया और मृतकों के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि हादसे में घायल हुए लोगों को पचास-पचास हजार रुपए दिए जाएंगे। मोदी ने मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
PunjabKesari
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में नहर के पास तेज रफ्तार सवारियों से भरी प्राइवेट मिनी बस और विक्रम में भीषण टक्कर हो गई। टक्कर होने से घायल सवारियों मे चीख पुकार मच गई और हाइवे पर जाम लग गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची गई और स्थानीय लोगों की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकालते हुए राहत कार्य शुरु किया। 
PunjabKesari
इस दौरान क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को निकालने में पुलिस व ग्रामीणों के पसीने छूट गए। आनन फानन घायलों को एम्बुलेंस से हैलट अस्पताल पहुंचाने के लिए पुलिस ने कार्यवाही की। बताया जा रहा है  कि हादसे में 17 लोगों की मौत हुई हैं। 
PunjabKesari
खबर लिखे जाने तक करीब 18 घायल हैलट अस्पताल इलाज के लिए लाए गए हैं। वही अस्पताल में प्राचार्य डॉ आरबी कमल के साथ सीएमओ नेपाल सिंह मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस मृतकों की शिनाख्त में जुट गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

static