राहुल गांधी का बड़ा हमला, कहा- हाथरस का सच छिपाने के लिए दरिंदगी पर उतरा यूपी प्रशासन

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 05:37 PM (IST)

नयी दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथरस में सामूहिक बलात्कार की पीड़िता के परिवार को प्रशासन द्वारा कथित तौर पर गांव से बाहर नहीं निकलने देने संबंधी खबर को लेकर शुक्रवार को आरोप लगाया कि सच छिपाने के लिए उत्तर प्रदेश का प्रशासन ‘‘दरिंदगी'' पर उतर आया है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘उप्र प्रशासन सच छिपाने के लिए दरिंदगी पर उतर चुका है। ना तो हमें, ना मीडिया को पीड़िता के परिवार को मिलने दिया और ना उन्हें बाहर आने दे रहे हैं, ऊपर से परिवारजनों के साथ मार-पीट और बर्बरता।''

PunjabKesari

कांग्रेस नेता ने कहा कि कोई भी भारतीय ऐसे बर्ताव का समर्थन नहीं कर सकता। उन्होंने एक खबर भी साझा की है जिसके अनुसार, पीड़िता परिवार के परिवार से जुड़े एक बच्चे ने बताया कि पुलिस-प्रशासन परिवार को गांव से बाहर नहीं निकलने दे रहा है। इससे पहले, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पुलिस ने बृहस्पतिवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया था। दूसरी तरफ, कांग्रेस ने दावा किया कि राहुल और प्रियंका को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

PunjabKesari

गौरतलब है कि हाथरस जिले के चंदपा थाने के गांव में 14 सितंबर को दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। इसके साथ ही उस पर जानलेवा हमला किया गया। इसके बाद पीड़िता को अलीगढ़ में इलाज के लिए भेजा गया और वहां हालात बिगडऩे पर उसे बीते सोमवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया। लेकिन अफसोस, यहां भी उसे बचाया नहीं जा सका और मंगलवार सुबह उस लड़की ने दम तोड़ दिया। पीड़िता की मौत के बाद यूपी पुलिस का शर्मनाक चेहरा देखने को मिला। पुलिस ने परिजनों को शव देने की बजाए उन्हें रोक दिया। परिजन रोते चिल्लाते रहे बावजूद इसके पुलिस ने रात 2.40 मिनट पर उनका संस्कार कर दिया। पुलिस की इस हरकत से नाराज परिजनों और लोगों में पुलिस और सरकार के खिलाफ आक्रोश है। इसके बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static