कांग्रेस के दिग्गज नेता का दावा यूपी में शत-प्रतिशत जीत हासिल करेगी सपा-कांग्रेस गठबंधन

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2017 - 02:44 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने राज्य विधानसभा चुनाव में आज सपा-कांग्रेस गठबंधन की शत-प्रतिशत जीत का दावा किया और बहुमत हासिल करने के भारतीय जनता पार्टी के दावे को पूरी तरह नकार दिया। 

आजाद ने यहाँ संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस-सपा गठबंधन इस चुनाव में जीत हासिल करेगा क्योंकि दोनों दलों के मतदाता पूरे राज्य में हैं। यह पूछे जाने पर कि यदि कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहेगा तो क्या इसके लिए पार्टी अपने उपाध्यक्ष राहुल गाँधी को जिम्मेदार मानेगी, आजाद ने कहा कि किसी एक व्यक्ति को जिम्मेदार क्यों माना जाये। यदि पार्टी चुनाव जीतती है तो इसका पूरा श्रेय मतदाताओं को दिया जायेगा।

उन्होंने दावा किया कि गठबंधन पहले नंबर पर रहेगा जबकि बहुजन समाज पार्टी दूसरे तथा भाजपा तीसरे स्थान पर होगी। बसपा को समर्थन देने या लेने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। बहुमत हासिल करने के भाजपा के दावे को नकारते हुए श्री आजाद ने कहा कि यदि वह अपनी जीत को लेकर इतनी आश्वस्त होती तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और पूरा केंद्रीय मंत्रिमंडल नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में डेरा डालकर न बैठता। 

मोदी के इस बयान पर कि चुनाव में भाजपा का काम और उत्तर प्रदेश के मुयमंत्री अखिलेश यादव का कारनामा बोलेगा, आजाद ने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि केंद्र में शासित भाजपा ने तीन साल सिर्फ भाषण दिया है।