यूपी निकाय चुनाव 2017ः 34 सीटों के साथ 'AAP' का हुआ शानदार स्वागत

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2017 - 10:03 AM (IST)

कानपुरः यूपी निकाय चुनाव में जहां शुक्रवार यानि 1 दिसंबर को बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल कर ली, वहीं आम आदमी पार्टी(आप) भी 2 दर्जन से ज्यादा सीटों पर कब्जा जमाने में कामयाब रहीं। दरअसल लोकसभा में करारी हार के बाद निकाय चुनाव में आप ने यूपी में वापसी की है।

प्रदेश में आप की शानदार दस्तक
बता दें पहली बार यूपी निकाय चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी ने बिजनौर की सहसपुर नगर पंचायत सीट से उम्मीदवार हुमा खान ने जीत दर्ज की है। हुमा ने सपा के उम्मीदवार को हराया है। वहीं झांसी के तेंदवारी नगर पंचायत सीट पर आप की मुन्नू देवी ने जीत दर्ज की है।

2 नगर पालिका अध्यक्ष और 32 पार्षद बने
वहीं स्थानीय निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के दो दर्जन से अधिक उम्मीदवारों की जीत को पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश में शानदार दस्तक बताया है। AAP के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय के घोषित चुनाव परिणाम के हवाले से बताया कि राज्य में पार्टी के अब तक 2 नगर पालिका अध्यक्ष और 32 पार्षद एवं सभासदों को जीत मिली है। सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की चुनावी जीत की शुरुआत हो चुकी है। जय हिंद!'

अरविंद केजरीवाल ने भी दी बधाई
अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई संजय सिंह के ट्वीट के जवाब में केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि इस शानदार शुरुआत के लिए उत्तर प्रदेश में AAP की टीम और राज्य की जनता को बधाई। उन्होंने कहा, 'अब पूरी लगन से जनता की सेवा करनी है और जनता के साथ मिलकर काम करना है, जनता का दिल जीतना है।'

इन शहरों में जीते आप उम्मीदवार
नगर पालिका अध्यक्ष के पद पर AAP के 2 उम्मीदवार जीते घोषित चुनाव परिणाम के मुताबिक स्थानीय निकाय चुनाव में AAP के 3 उम्मीदवार प्रतापगढ़ और 2-2 उम्मीदवार हापुड़ और रायबरेली सहित दर्जन भर से अधिक प्रत्याशी जीते हैं। इसके अलावा नगर पालिका अध्यक्ष के पद पर AAP के 2 उम्मीदवार जीते हैं।