यूपीः स्वास्थ्य विभाग की लचर कानून व्यवस्था, पीड़ित खा रहा दर-दर की ठाेकरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 01:39 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था किसी से छिपी नहीं है। विभाग की लापरवाही की वजह से न जाने कितने मरीजाें काे अपनी जान से हाथ तक धाेना पड़ा है। एेसा ही एक मामला मथुरा जिला हॉस्पिटल में देखने काे मिल रहा है। यहां अपने बच्चे का ईलाज कराने पहुंचे परिजनाें काे दर-दर की ठाेंकरें खाने काे मिल रही हैं। 

दरअसल पीड़ित दाऊ दयाल ने KD हास्पिटल मथुरा में कुछ दिन पहले अपनी बेटी का अॉपरेशन कराया था। यहां के डॉक्टराें ने लापरवाही बरतते हुए बच्ची के सिर में ही निडिल (सुई) छाेड़ दी। जिसका वह ईलाज कराने मथुरा जिला हॉस्पिटल में पहुंचा है। यहां उन्हाेंने एक्सरे कराया ताे पाया कि उसमें कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा है, जबकि प्राईवेट हास्पिटल की सीटी स्कैन रिपाेर्ट में सुई साफताैर पर सिर में फंसी दिखाई दे रही है। 

पीड़ित ने लगाया मिलीभगत का आराेप
पीड़ित दाऊ दयाल ने जिला अस्पताल के डॉक्टराें काे KD मेडिकल कालेज से मिली भगत का आराेप लगाया है। उन्हाेंने बताया कि हमने अपनी आंखाें से KD मेडिकल कालेज के एक युवक काे यहां के डॉक्टराें से मिलते देखा है। दाऊ दयाल ने कहा कि मिलीभगत के कारण ही हमें गलत रिपाेर्ट दी गई है। बता दें कि जिला अस्पताल में KD मेडिकल कालेज से आया युवक साफ साफ कैमरे में कैद हाे गया है। वह अपने एक हाथ में फाईल लेकर गाड़ी में जाते हुए दिखा।

पुलिस ने भी नहीं सुनी हमारी बातः पीड़ित
पीड़ित ने बताया कि KD मेडिकल कालेजके डॉक्टराें की लापरवाही की रिपाेर्ट हमने सीआे साहब काे दी लेकिन उन्हाेंने हमारी एक भी नहीं सुनी। वह हमारे साथ गलत तरीके से पेश आए।