फिल्म इण्डस्ट्री से उ.प्र. के युवाओं को मिलेगा बेहतर मौका: जया बच्चन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2016 - 08:04 PM (IST)

लखनऊ: सुप्रसिद्ध अभिनेत्री एवं सासंद जया बच्चन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म इण्डस्ट्री के निर्माण से जहां रोजगार के अवसर बढेंग़े वहीं सूबे की युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का भरपूर मौका मिलेगा। श्रीमती बच्चन आज यहां उत्तर प्रदेश फिल्म टेलीविजन एवं लिबरल आर्ट संस्थान के शिलान्यास के अवसर पर संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि फिल्म इण्डस्ट्री के निर्माण से युवा प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा।

अखिलेश यादव को दिया धन्यवाद 
प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को धन्यवाद देते हुए श्रीमती बच्चन ने कहा कि कला प्रेमी तथा युवा सोच ही प्रदेश को विकास के पथ में आगे बढ़ायेगी। उन्होंने कहा कि अखिलेश का इस क्षेत्र में काम आगे पूरे देश को रास्ता दिखायेगा। लोगों के असल हिन्दी प्रदेश में हिन्दी फिल्मों में काम करने का मौका मिलेगा। 

महाराष्ट्र है उनकी कर्मभूमि
उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र उनकी कर्मभूमि है। जब लोग मुंबई में उनके घर के बाहर से निकलते हैं तो कहते हैं कि यह गंगा किनारे वाला छोरे का घर है। श्रीमती बच्चन ने कहा कि जब किसी बड़े कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की बड़ी हैसियत को देखते ही अमिताभ बच्चन कहने लगते हैं ‘यूपी का है’ और खुश हो जाते हैं।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ
उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए कहा कि वे मानसिक रुप से काफी मजबूत और इरादों के पक्के हैं और सपनों को साकार करने के लिए रात दिन का करते हैं। श्रीमती बच्चन ने कहा कि प्रदेश में 250 फिल्मों ने शूट करने के लिए अपना आवेदन किया है जिसमें 70 फिल्मों की शूटिंग चल रही है। 21 फिल्मों ने शूटिंग पूरी कर ली है।  

मां ने 500 रुपये देकर मुंबई भगाया-रवि किशन 
इस अवसर पर रवि किशन ने भोजपुरी में संस्मरण सुनाया कि वह बचपन में रामलीला के दौरान सीता का रोल अदा करते थे। उनके पिता जी उन्हें कहते थे ‘बबुआ नचनिया बनेगा, इसके बस का कौनो काम नहीं है।’ लेकिन मां ने 500 रुपये देकर मुंबई के लिए भगा दिया। उन्होंने कहा, ‘हम लोग महान अभिनेता अमिताभ बच्चन की फिल्में देखकर बड़े हुए हैं।’ उत्तर प्रदेश में फिल्म इंफ्रास्ट्रकचर बनना उनका भी एक सपना था जिसे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूरा कर दिया। फिल्म निर्माता निदेशक अनुराग कश्यप ने कहा कि यहां फिल्म इण्डस्ट्री बन जाने से युवा प्रतिभाओं को मौका मिलेगा। रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। देश के फिल्म निर्माता उत्तर प्रदेश आयेंगे।

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें