अटूट प्रेम: मां की जुदाई सहन न कर सका बेटा, मुखाग्नि देते ही श्मशान घाट में तोड़ दिया दम

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 11:23 AM (IST)

मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद मेें दिल को झंझोर देने वाली घटना देखने को मिली जहां 55 साल का एक बेटा अपनी 90 साल की बूढ़ी मां के बिछडऩे का गम बर्दाश्त नहीं कर सका और उसे मुखाग्नि देते ही उसके प्राण निकल गए।


अचानक विजेंदर को होने लगी उल्टियां 
जानकारी मुताबिक बिलारी थाना क्षेत्र के अमरपुर काशी रोड पर स्थित खाता गांव में रहने वाली नब्बे वर्षीय बुजुर्ग महिला रामकली की बुधवार रात बीमारी के चलते मौत हो गई थी। रामकली की मौत के बाद उसके शव को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पर लाया गया। रामकली के शव को उसके इकलौते बेटे विजेंदर ने मुखाग्नि दी और शव के जलते ही अचानक विजेंदर भी उल्टियां करते बेहोश हो गया। परिजनों ने अस्पताल में फोन कर एम्बुलेंस को मौके पर बुलाया लेकिन तब तक विजेंदर की मौत हो गई थी।
 

सदमे से हो गई बेटे की मौत
श्मशान घाट पर मां और बेटे के शव एक साथ जलाए गए जिसे देख हर किसी की आंखें नम हो गई। परिजनों के मुताबिक विजेंदर की उम्र जब सात साल से थी उस वक्त उसके पिता की मौत हो गई थी। पिता की मौत के बाद रामकली ने ही विजेंदर को बड़ी मुश्किलों में पाला था। मां के मुश्किल दौर को विजेंदर जानते थे लिहाजा वह अपनी मां के बहुत करीब थे। बीमारी के वक्त भी भी विजेंदर हर रोज मां की सेवा में जुटे रहते थे। परिजन विजेंदर की असमय मौत के लिए रामकली की मौत से सदमा लगने की बात कह रहे है। 


मां- बेटे के अनोखे प्यार को याद कर हर किसी की आंखें नम
श्मशान घाट पर मां और बेटे के शव एक साथ जलने के बाद परिजन मातम में है। गांव में जहां यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। वहीं मां- बेटे के अनोखे प्यार को याद कर हर किसी की आंखें नम है। बेटा मां पर जान कुर्बान करने को तैयार रहता था। लेकिन रामकली को कभी परेशानी नहीं होने दी। दोनों का प्रेम भाव गांव में एक मिसाल बना हुआ था।

Edited By

Anil dev