UP News: बहराइच में भेड़िए ने 2 बच्चों को फिर बनाया निशाना, अस्पताल में भर्ती हैं दोनों घायल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 09:04 AM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में अधिकारियों ने छठे भेड़िये की तलाश जारी रखी है। बीती रात शहर में एक आदमखोर भेड़िए के हमले में 11-11 साल की 2 बच्चियां गंभीर रुप से घायल हो गई। दोनों को इलाज के लिए महासी के स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, भेड़िए ने मंगलवार रात 11 साल की बच्ची पर हमला किया। लड़की को सीएचसी महासी में भर्ती कराया गया है और उसका इलाज चल रहा है। वहीं  इस घटना ने क्षेत्र के स्थानीय लोगों में भय को और बढ़ा दिया है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश वन विभाग ने पांचवें 'हत्यारे' भेड़िये को पकड़ लिया, जबकि एक अभी भी पकड़ में नहीं आया है। भेड़िये बहराइच में ग्रामीणों पर कई हमलों के पीछे शामिल थे। उत्तर प्रदेश वन विभाग भेड़िये को एक बचाव आश्रय गृह में ले गया।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश वन विभाग ने बहराइच वन प्रभाग की बहराइच रेंज में महसी तहसील के अंतर्गत 25-30 गांवों में हाल ही में हुए हमलों के लिए जिम्मेदार भेड़ियों के एक झुंड को पकड़ने के लिए "ऑपरेशन भेड़िया" शुरू किया था। बहराइच में वन विभाग ने भेड़ियों की किसी भी गतिविधि पर नज़र रखने के लिए क्षेत्र में भेड़ियों के अधिकांश संभावित आवासों पर स्नैप कैमरे लगाए थे, जिससे वन विभाग को भेड़ियों की गतिविधि के बारे में जानने और उन्हें पकड़ने में मदद मिलेगी। सिकंदरपुर गांव में 6 गुफाओं के आसपास तीन स्नैप कैमरे भी लगाए गए हैं, जिन्हें स्थानीय ग्रामीण भेड़ियों का आवास मानते हैं। बहराइच के विभिन्न गांवों में आदमखोर भेड़ियों के हमले में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 40 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static